ENG | HINDI

इन नेताओं पर बनते हैं सबसे ज्यादा मजाकिया मैसेज!

मजाकिया मैसेज

पहले मजाक के लिए काल्पनिक पात्रों पर चुट्कुले और मजाकिया मैसेज बनते थे जिसको पढ़ कर और सुनकर हम हंसते थे.

लेकिन वर्तमान में कुछ ऐसे नेता उभरकर आये है, जिन्हों ने उन काल्पनिका पात्रों को खत्म कर उनकी जगह खुद ले ली है.

इन नेताओं ने न केवल राजनीति को मजाक बनाया बल्कि ऐसे ऐसे भाषण दिए और काम किये कि सबसे ज्यादा मजाकिया मैसेज इनके ऊपर बनने लगे है.

तो आइये  जानते है कौन कौन है ये हास्यकला से भरपूर राजनेता –

राहुल गाँधी

वर्तमान में जब भी कोई चुटकुले और  फनी काटून बनते है सबसे ज्यादा  राहुल पर ही बनाते है. राहुल अच्छे नेता तो नहीं बन पाए लेकिन अच्छे हास्य विषय जरुर बन गए. इसका कारण यह है की राहुल याँ तो बोलने से पहले सोचते नहीं या उसको कभी पता ही नहीं होता कि उसको बोलना क्या है और चर्चा का विषय क्या है.

Pappu-Jokes

सोनिया गाँधी 

राहुल के बाद चुटकुले उसनी माँ यानि सोनिया गाँधी टॉप पर हैं. सोनिया गाँधी पर जितने चुटकुले और कार्टून बनते है उतने किसी दूसरी महिला मंत्री या  सांसद पर नहीं बनाते. सोनिया गाँधी अपने बेटे और मनमोहन सिंह को अपने इशारों पर चलाने के कारण सबसे ज्यादा हास्य चुटकुले का हिस्सा बनती है.

 Sonia-Gandhi

मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह भी एक ऐसा पात्र बन गए है जिनपे कलाकारों को Joke बनाना अच्छा लगता है. लेकिन इसमें इनकी कोई गलती नहीं है. वो जिन लोगों के साथ उठाते बैठते है वो ही  इतने फनी है कि कुछ मज़ाक इनकी तरफ आ ही जाते है. इनका अदाज़ ही लोगो को मजाक लगने लगता है. मनमोहन सिंह की चुप्पी और गाँधी परिवार के सामने जीहुजूरी करना मजाकिया बात बनती है.

 Manmohan-Singh-and-Sonia-Gandhi-Jokes

अरविन्द केजरीवाल

चुटकुले और मज़ाक के मामले में अभी राहुल को कोई टक्कर दे रहे हैं तो वो है अरविद केजरीवाल, जिनके राजनीति में आने से पहले भी राहुल से तुलना की जाती है. जब केजरीवाल हर बात में राहुल से आगे हैं तो इसमें राहुल को कैसे जितने दे सकते है. अरविन्द केजरीवाल अपने समर्थ और विकास मुद्दे रहने के तरीके के कारण चुटकुलों में शामिल हुए.

 kejriwal joke

लालू प्रसाद  यादव

चुटकुले और मजाक के मामले में बिहार के लालू यादव किसी से कम नहीं. लालू यादव की बाते उनका अंदाज में चुटकुले बनते है. लालू पर अभी चुटकुले बनने  कम हो गए हैं नहीं तो सबसे ज्यादा उन पर ही चुटकुले बनते थे. लालू की भाषा बोलने का तरीका और उनका चारा घोटाला वाला केस जिसने इनको हास्यपद नेता बनाया.

sonia-lalu

इस सारे नेताओं पर बने मजाकिया मैसेज लोगों के बीच काफ़ी मशहुर है. इन पर कही हुई हर बात को लोग मजाक में लेते हैं.

इन पर बने चुटकुले सबसे ज्यादा वाइरल होते है.