ENG | HINDI

पुलिस वालों की 5 ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

सीमा पर सुरक्षा की ज़िम्मेदारी भले ही हमारे जवानों की होती है, लेकिन देश के भीतर अपनों से बचाने के लिए पुलिस होती है. दिन-रात ड्यूटी करने वाले ये पुलिस बहुत मेहनत करते हैं. ऐसा आप भी सोचते होंगे. हैं भी कुछ जो सच में अपनी नौकरी सही तरीके से करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं, जो अजीब हैं. अब ज्यादा हम कुछ नहीं कहेंगे.
आप खुद ही ऐसे कूल पुलिस वालों की फोटो देखिए. कितने सही तरह से ये अपनी ड्यूटी बजा रहे हैं.

क्या बात है. ये कोई कांफ्रेंस में शामिल होने आये हैं या फिर सोने. यदि इनको पुलिस की मीटिंग में सोना ही है तो वे अपने घर में सोये. वैसे भी पुरे भारत में कितने पढ़े लिखे बेरोजगार है जिन्हे नौकरी की जरूरत है. ऐसे हैं हमारे देश के पुलिस. सलाम करिए इन्हें.

लगता है ये फोटो वैलेंटाइन के आसपास की है. दो प्यार करने वालों पर कैसे ये पुलिस वाला जुर्म करने वाला है. अभी तो बस यूँही शांत होकर देख रहा है. कुछ मिनट के बाद बेचारा लड़का चिल्लाता हुआ दिखेगा और ये पुलिस वाला उसे पीट रहा होगा.

ध्यान से देखिए इस फोटो को. यही है वो पुलिस वाला जो सबके पैसा खाकर यहाँ बैठा है. भाग भी नहीं पाएगा. पकड़ना है तो पकड़ लीजिये. ये तो हो गई मज़ाक की बात लेकिन इन जनाब को देखकर तो यही लगता है कि ये ड्यूटी पर कम गए हैं और हफ्ता वसूली करके फ्री का ज्यादा खाए हैं. तभी तो पेट कुछ इस तरह से निकल आया है.

पुलिस का नाम आते ही ऐसा लगता है कि वो जनता की सुरक्षा के लिए हैं. लेकिन यहाँ इस ऑफिसर को इतनी भी समझ नहीं की ये जिसके कंधे पे बैठा हुवा है वो भी एक पुलिस वाला है, भले ही वो इस पुलिस वाले से सीनियर हो लेकिन क्या इसने सीनियर वाली को काम की इस पुलिस वाले के कंधे पे बैठ कर ही सबसे बड़ी गलती कर दी. हद है कलयुग का.

लगता है कि अपनी ड्यूटी करके ये महिलाएं थक गई हैं. तभी तो इस तरह से आराम कर रही हैं. इन्हें क्या पता कि इनकी फोटो भी कोई निकाल सकता है.

अब सारे ही पुलिस वाले ऐसे नहीं होते हैं. हमारे देश में ऐसे कितने होनहार पुलिस वाले भी होते है जो हमारी रक्षा करते-करते अपनी जान गवा देते है. उन पुलिस वालो को हर भारतीय के तरफ से हमारा सलूट. वो भी पुलिस वाले होते हैं. और एक ये भी पुलिस है. कोई चैन से एसी में सो रहा है तो कोई मोबाइल पर बात कर रहा है.