ENG | HINDI

सख़्त दिखने वाली भारतीय पुलिस की यह तस्वीरें आपको भी हँसा देंगी

भारतीय पुलिस

भारतीय पुलिस – हमारे देश की सुरक्षा के लिए हमारी पुलिस हर पल तैनात रहती है और अपना काम बाखूबी निभाती है.

आए दिन हम सभी का किसी ना किसी पुलिस कर्मी से सामना होता रहता है. लेकिन ज्यादातर लोगों का अनुभव कुछ खास अच्छा नहीं होता. देश के सभी पुलिस ऑफिसर्स अपने गर्म मिजाज और सख्ती के लिए जाने जाते हैं शायद इसी लिए देश का हर नागरिक पुलिस कर्मियों से दूरी पसंद करता है. तो जिन किसी का अनुभव पुलिस के साथ अच्छा नहीं रहा हो उनके लिए ये पोस्ट देखना बहुत जरूरी है.

हम आपके लिए लेकर आए हैं भारतीय पुलिस की कुछ ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

भारतीय पुलिस की तसवीरें –

1 – अरे जब इंसान ने बैठने के लिए अच्छी खासी कुर्सी बनाई है तो डंडे को क्यों तकलीफ दे रहे हो भाई? कुर्सी लेलो.

2 –  इन भाईसाहब ने लगता है हमारी बात कुछ ज्यादा ही सिरियस ले ली, तभी तो एक नहीं दो-दो कुर्सी लगाए बैठे हैं.

भारतीय पुलिस

3 – वाह क्या ठाठ हैं बाऊजी के, जरा इन्हें कोई पढ़कर तो बताए की बोर्ड पर क्या लिखा है? चलिए हम ही बता देते हैं, दरअसल बोर्ड पर लिखा है कि यह धार्मिक स्थल है यहाँ गंदगी ना करें. और इन साहब को देखिए जरा लिखा देखने के बाद भी दीवार पोतने चले हैं.

भारतीय पुलिस

4 – अरे माना भाई तुम सिनियर हो लेकिन ऐसी भी क्या बात जो जुनियर के सर पर ही चड कर बैठ जाओ. देश में ऐसे इज्ज़त करते हैं जुनियर पुलिस में. आपकी क्या राय हैये सही हो रहा है या गलत?

भारतीय पुलिस

5 – पता ही नहीं इन पुलिस ऑफिसर्स को कुर्सी लेने में क्या तकलीफ है. एक हमारे नेता है जो कुर्सी के पीछे भागते रहते हैं और एक ये हमारी पुलिस जिन्हें कुर्सी से ज्यादा डंडो पर बैठने का शौक है.

भारतीय पुलिस

6 – ये है हमारे देश कि सबसे फिट पुलिस ऑफिसर, ये ना केवल अपनी खूबसूरती से मुजरिमो के होश उडाती हैं बल्कि अपनी बंदूक की गोली से भी उनके छक्के छुड़ा देती हैं.

भारतीय पुलिस

7 – मतलब लड़ेंगे लेकिन सामने वाले की इज्ज़त बचाते हुए. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की किस तरह इन ऑफिसर के कारण लाठीचार्ज में इस व्यक्ति कि धोती ही खुल गई और पुलिस कर्मी में बड़ी शराफत के साथ उसे लौटाने चले गए.

भारतीय पुलिस

8 – हमारे कानून के हाथ केवल लम्बे ही नहीं बल्कि ताकतवर भी हैं. इस तस्वीर में देखिए कैसे एक पुलिस ऑफिसर ने दूसरे ऑफिसर को हाथ के जोर पर ऊपर उठा दिया.

भारतीय पुलिस

ये है भारतीय पुलिस – तो दोस्तों आपको कौन सी तस्वीर इन सब में से सबसे ज्यादा पसंद आई? हमें कमंटबॉक्स में जरूर बताईयगा. और अगर आपको हमारी इस पोस्ट ने हंसाया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. और हाँ ऐसी ही मजेदार पोस्ट पाने के लिए हमारे पेज को फॉलो करें.