ENG | HINDI

यहाँ मिलता है चौकोर सेब और दिल के आकार का तरबूज !

फ्रूट मोल्ड

आमतौर पर फलों के आकार हर जगह एक जैसे ही होते हैं लेकिन चीन की एक कम्पनी फ्रूट मोल्ड अपने ग्राहकों की डिमांड पर फलों को अनोखे तरीकों से सजाने के लिए मशहूर हो रही है।

फ्रूट मोल्ड के फलों के आकार काफी अलग और अद्भुत होते हैं।

यहां सेब और तरबूज को दिल के आकार का और लाफिंग बुद्धा के आकार मे नाशपाती और स्‍टार की शेप में खीरा बनता है। ये कंपनी फलों और सब्जियों के अनोखे आकार बनाने के लिए फेमस है।

फ्रूट मोल्ड

ग्राहकों की बढ़ती डिमांड के साथ फ्रूट मोल्ड अपने प्रॉडक्ट्स में समय के साथ-साथ बदलाव करती रहती है।

कम्पनी के नए-नए एक्स्पैरिमेन्ट्स ग्राहकों को और भी ज्यादा पसंद आते हैं।

कम्पनी के द्वारा खोपड़ी के आकार का पंपकिन बेहद अनोखा लगता है, जिसे देख कर हंसी तो आती ही है साथ में उनकी इस अद्भुत कला को सराहने का भी दिल करता है।

फ्रूट मोल्ड

कम्पनी ने ग्राहकों की डिमांड पूरी करने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। फलों को ऐसा अनोखा आकार देने के लिए कम्पनी के लिए काम करने वाले किसान फलों और सब्जियों को मोल्ड में रखते हैं। कम्पनी को जिस आकार की सब्जी व फल चाहिए होती है, उसी आकार का एक मोल्ड स्टेम के ऊपर रख दिया जाता है ताकि जैसे-जैसे फल पकता जाए, वह उसी आकार में भरता जाए। कम्पनी ना केवल ग्राहकों की मांग पर फलों और सब्जियों को अनोखे आकार देती है बल्कि उन पर शब्द भी उकेरने में माहिर है।

चीन के लोगों को इस कंपनी फ्रूट मोल्ड का ये अनोखा काम काफी पसंद आ रहा है और बड़ी तादाद में लोग कंपनी से ऑर्डर पर अपनी पसंद का आकार फलों और सब्जियों पर लगवाने लगे हैं। वाकई ये काफी अनोखा काम है। वैसे सोचना पड़ेगा कि आखिर इस तरह के बिजनेस का आइडिया किसका था और किसने इसे इतनी अच्‍छी तरह से अंजाम तक पहुंचाया?

Article Categories:
Uncategorized

Don't Miss! random posts ..