ENG | HINDI

मोदी जी ने बताया कैसे भारतीयों को मिलेगी बुलेट ट्रेन की फ्री यात्रा

बुलेट ट्रेन की फ्री यात्रा

बुलेट ट्रेन की फ्री यात्रा – देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं जापान के पीएम शिंजो आबे ने भारत की पहली बुलेट ट्रेन का उद्घाटन गुजरात के अहमदाबाद शहर में किया।

मोदी जी ने आखिरकार देश का बुलेट ट्रेन का सपना जापान के सहयोग के साथ पूरा कर ही दिखाया।

इसके अलावा मोदी जी ने यह भी समझाया कि कैसे अमहदाबाद से मुम्बई जाने वाली बुलेट ट्रेन भारत को मुफ्त में मिलेगी।

पीएम मोदी ने बेहद आसान तरीकों से जनता को समझाया कि जब हम लोन लेने बैंको के पास जाते हैं तो बैंक हमें ब्याज की दर 6 या 7 फीसदी बताते हैं. मोदी ने कहा कि जब आप कुछ खरीदने के लिए बाजार जाते हैं, तो ऐसे में एक-एक पैसे का हिसाब लगाते हैं। कोई एक कार भी खरीदता है तो 10 बैंको के चक्कर काटता है और अगर कोई बैंक आधा पर्सेंट भी ब्याज दर कम कर दे तो खुशी होती है. पीएम मोदी ने यह उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे जापान जैसा दोस्त भारत को मिला है जो बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए मददगार साबित हुआ है।

मोदी ने कहा कि ‘लोगों को ऐसे बैंक नहीं मिलते, लेकिन हमें जापान जैसा देश मिला है, जो हमें 88 हजार करोड रुपये का लोन और ब्याज महज 0.1 फीसदी के दर पर दे रहा है।

जापान के पीएम और नरेंद्र मोदी के बीच यह फैसला हुआ है कि इस लोन को 15 साल के बाद वापस देने का सिलसिला शुरु होगा। मोदी की मानें तो जापान जैसा दोस्त हो तो भारत को किसी भी प्रोजेक्ट में कोई परेशानी ना आए।

इस तरह से हमें बुलेट ट्रेन की फ्री यात्रा मिली है – मोदी जी ने कहा है कि इतने लम्बे समय के साथ बेहद मामूली ब्याज दर होने की वजह से भारत के लिए बुलेट ट्रेन की यात्रा मुफ्त की होगी।

Don't Miss! random posts ..