ENG | HINDI

अब भारत के इस स्टोर से घर पर मंगा सकते हैं कंडोम और वो भी बिल्कुल फ्री !

फ्री कंडोम स्टोर

आखिर फ्री की चीज किसे पसंद नहीं आती है खासकर हम हिंदुस्तानी फ्री में मिलनेवाली चीजों को कुछ ज्यादा ही पसंद करते हैं. ज्यादातर लोग मार्केट में ऑफर्स में मिलनेवाली चीजों पर ज्यादा फोकस करते हैं.

भारत के ज्यादातर लोग बचत करने की फिराक में अक्सर फ्री वाली चीजों को ज्यादा तवज्जो देते हैं. भले ही वो चीज उनके काम की हो या ना हो.

अगर आप भी फ्री वाली चीजों को ज्यादा तवज्जो देते है और इसके साथ ही आप अपने पार्टनर से शारीरिक संबंधों के लेकर कुछ ज्यादा एक्टिव भी हैं तो यकीन मानिए ये खबर आपका दिल खुश करने के लिए ही है.

भारत में खुला पहला फ्री कंडोम स्टोर

दरअसल एक ग्लोबल चैरिटी ने भारत में फ्री कंडोम स्टोर की शुरूआत की है. जहां से आप बेझिझक बिना किसी शर्त के कंडोम खरीद सकते हैं. फ्री कंडोम की इस दुकान में मिलनेवाले कंडोम को लव कंडोम नाम दिया गया है.

आपको बता दें कि एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन यानी एएचएफ ने एड्स के नए मामले और उसके खतरों को टालने के लिए अपने लव कंडोम अभियान के तहत इस फ्री कंडोम स्टोर की शुरूआत की है.

आंकडों के अनुसार भारत एड्स के मामले में दुनिया का तीसरा देश है जहां करीब 2.1 मिलियन मरीज इस जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हैं. इस फाउंडेशन के मुताबिक कंडोम ही सबसे सस्ता जरिया है जिसके माध्यम से लोगों को एड्स से बचाया जा सकता है.

फ्री कंडोम को लेकर जन जागरुकता

इस स्टोर को खोलने के पीछे सबसे बड़ा मकसद यह है कि जो लोग हिचक या शर्म के मारे स्टोर से कंडोम खरीदने में संकोच करते हैं यह स्टोर उनकी मदद करेगा. इसके अलावा सेक्स वर्कर और दूसरे गरीब तबके ले लोगों को भी इसके प्रति जागरुक किया जाएगा.

आज भी कंडोम के प्रति अधिकांश लोग जागरुक नहीं है इसलिए एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन लोगों को फ्री में और घर तक कंडोम पहुंचाकर लोगों में जागरुकता लाने की कोशिश कर रहा है.

फ्री कंडोम स्टोर से कंडोम लेने के लिए जरूरी नहीं है कि आप स्टोर तक जाएं. बल्कि आप इसे एएचएफ के टोल फ्री नंबर पर कॉल करके या फिर ईमेल के जरिए घर पर आसानी से मंगा सकते हैं वो भी बिल्कुल फ्री में.

कंडोम मंगाने के लिए आप टोल फ्री नंबर 18001028102 पर क़ॉल कर सकते हैं या फिर [email protected] पर ईमेल करके फ्री कंडोम घर बैठे पा सकते हैं.

बहरहाल भले ही आप शारीरिक संबंधों के दौरान कंडोम का इस्तेमाल हो या नहीं लेकिन एचआईवी/ एड्स जैसी जानलेवा बीमारी से बचने का सबसे बेहतर जरिया है सेफ सेक्स, जो बैगर कंडोम के संभव नहीं है और कंडोम के प्रति ज्यादा से ज्यादा लोग जागरुक हो सके इसलिए फ्री कंडोम स्टोर का अभियान शुरू किया गया है.