ENG | HINDI

आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं हथेली की ये चार रेखायें !

हथेली की चार रेखायें

आप कहां जन्म लेते हैं, किस तावरण में पलते-बढ़ते हैं, क्या पढ़ते हैं, क्यो सोचते हैं यह सब मिलकर तय होता है कि आप क्या हैं और आगे चलकर आप क्या हो सकते हैं.

लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसा है जो यह बताता है कि भविष्य में आपकी किस्मत किस करवट बैठने वाली है.

यह है हथेली की चार रेखायें –

हस्तरेखा विज्ञान का प्रचलन न सिर्फ भारत में बल्कि परसिया, प्रचीन इजरायल और बैबलियॉन जैसी सभ्यताओं में भा रहा है. वैसे तो ये बेहद विस्तृत विज्ञान है लेकिन आप कुछ आसान तरीके सीख कर भी अपनी हथेली देखकर अपने भविष्य के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं.
हम आपको उन चार रेखाओं के बारे में बताने जा रहें हैं जो हस्त रेखा विज्ञान में बेहद ही महत्वपूर्ण मानी जाती हैं और आपके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं.

यह रेखाएं हैं हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा और भाग्य रेखा.

हथेली की चार रेखायें

1 – हृदय रेखा-

यह रेखा आपके दिल से संबंधित मामलों को दर्शाती है. यह रेखा जितनी गहरी और गाढ़ी होगी उतने ही गहराई से आप अपने रिश्तों को निभा सकते हैं. अगर यह रेखा पतली और उथली है तो इसका अर्थ यह है कि आप हमेशा ही दोहरी मानसिकता में रहेंगे.

2 – मस्तिष्क रेखा-

यह रेखा आपके बौद्धिक क्षमता को दर्शाता है. लंबी और सुदृढ मानसिक रेखा एक मानसिक रुप से मजबूत इंसान की ओर इशारा करती है. जितनी लंबी रेखा होगी उतने ही विस्तृत विषयों पर आपकी पकड़ होगी. अगर यह रेखा अपन छोर पर जाकर बंट जा रही है तो इसका अर्थ यह है कि आपको किसी एक निर्णय पर पहुंचने में काफी परेशानी होती है.

3 – जीवन रेखा-

इसे अंग्रेजी में लाइफ लाइन कहते हैं. यह रेखा जितनी लंबी होगी आपका जीवन भी उतना ही लंबा होगा. आपकी जीवन रेखा कहीं जाकर डूडती है तो इसका अर्थ यह है कि वहां आपको कोई प्रणघातक रोग, एक्सीडेंटया फिर मृथ्यु का समाना करना पड़ सकता है.

4 – भविष्य रेखा-

आपके जीवन में आने वाले सुख-दुख के पल को यह रेखा दर्शाती है. गहरी और मोटी रेखा आपके जीवन के अच्छे दिनों की ओर इशारा करती है जबकि जहां रेखा पतली और मद्धिम पड़ती है वह जीन में आने वाले दुख के समय की ओर इशारा करते हैं. अगर यह रेखा कहीं कटती हो या टूटती होतो इसका अर्थ यह है कि वहां आपकी जिंदगी में कोई दुख का क्षण आएगा.

ये है हथेली की चार रेखायें – ज्योतिष  शास्त्र के अनुसार अगर आपकी दोनो हाथों की रेखाएं अलग-अलग है तो आपको अपनी मंजिल पाने में काफी कठनाईयों का सामना करना पड़ सकता है.

Don't Miss! random posts ..