ENG | HINDI

बाबा रामदेव ने बताया 400 साल तक जीवित रहने का फॉर्म्यूला

400 साल तक जीवित रहने का फॉर्म्यूला

400 साल तक जीवित रहने का फॉर्म्यूला – भागदौड़ और तनाव से भरी जिंदगी में लोग अपनी सेहत और शरीर को नज़रअंदाज़ कर देते हैं और इसका परिणाम है कि कम उम्र में लोग कई तरह की बीमारियों का शिकार बन रहे हैं।

अब तो लड़कियों को बेहद कम उम्र में ही हार्मोनल परेशानियां होने लगी हैं और युवा भी डायबिटीज़ और हाई ब्‍लड प्रेशर की बीमारियों से ग्रस्‍त रहने लगे हैं।

ऐसे में योग गुरु बाबा रामदेव ने मनुष्‍य को 400 साल तक जीवित रहने का फॉर्म्यूला बताया है।

बाबा रामदेव का कहना है कि मनुष्‍य का शरीर इस तरह बना है कि वो 400 सालों तक चल सकता है लेकिन हमारी जीवनशैली इतनी ज्‍यादा खराब हो चुकी है कि कम समय में ही शरीर अनेक बीमारियों से ग्रस्‍त हो जाता है और इस वजह से जल्‍दी ही जीवन का अंत भी हो जाता है।

बाबा रामदेव कहते हैं कि स्‍वस्‍थ भोजन और व्‍यायाम से आप खुद को कई तरह की बीमारियों और दवाओं से मुक्‍त रख सकते हैं। बाबा रामदेव कहते हैं कि मनुष्‍य का शरीर इस तरह से बना है ये 400 साल तक चल सकता है लेकिन हम अधिक भोजन और खराब जीवनशैनी से अपने ही शरीर पर अत्‍याचार करते हैं। हमारी गलतियों के कारण हम उच्‍च रक्‍तचाप, ह्रदय संबंधित रोग के साथ-साथ ना जाने कितनी तरह की बीमारियों को निमंत्रण दे देते हैं। इससे आयु कम हो जाती है और बाकी के दिन चिकित्‍सकों के चक्‍कर काटने और दवाओं का सेवन करने में ही गुज़र जाते हैं।

ये है 400 साल तक जीवित रहने का फॉर्म्यूला – देश के लोकप्रिय योग गुरु बाबा रामदेव योग द्वारा अपने जीवन को स्‍वस्‍थ और निरोग बनाने पर ज़ोर देते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी भी योग को देश के लिए हितकारी बता चुके हैं। यहां तक कि पीएम मोदी के प्रयास से पूरी दुनिया में अंर्तराष्‍ट्रीय योग दिवस भी मनाया जाने लगा है। अगर आप भी स्‍वस्‍थ और निरोगी काया पाना चाहते हैं तो योग और स्‍वस्‍थ जीवनशैली को अपनाएं।

Don't Miss! random posts ..