ENG | HINDI

शानो शौकत की चाह में बेच दिया अपना जमीर

janardan-reddy-house

माना की दुनिया बदल रही है और रहने के तरीके भी बदल रहे है.

पर इसका मतलब यह नहीं है की आप राजा महाराजा की तरह ही जीने लगो. खुद को किसी साम्राज्य का उत्तरा अधिकारी समझने लगो. यह बात बिलकुल सच है कि, आज के ज़माने में स्टाइल से लोग रहने लगे है. खाने पिने से लेकर पहनावा, सब कुछ स्टाइल में करने लगे है.

मगर हैसियत के बहार जा कर यु रहन सहन गलत दिशा में ले जा सकता है.

एक बार शानो शौकत में रहने की आदत लगी तो सादा जीवन नहीं बिता सकते. तब वो शानो शौकत का आदी हो जाता है और शानो शौकत की चाह में कुछ भी गुनाह के लिये तैयार हो जाता है.

इससे उसकी वो जरूरते पूरी हो जाये जीसकी आवसकता भी न हो.

हाल ही का किस्सा

मुंबई पुलिस ने ऐक्ट्रेस लीना पॉल को उसके लिव इन पार्टनर शेखर चंद्रशेखर के साथ पिछले महीने गिरफ्तार किया था.

10 करोड़ की धोखाधड़ी में गिरफ्तार लीना पॉल के घर पर पुलिस ने छापा मारा. उसके घर की तलाशी ली, तब वहां उसे बाथरूम में गोल्ड प्लेटेड नल मिले. गोरेगांव की एक बिल्डिंग में 3,000 वर्ग फीट के घर में रहती थी, जिसका किराया प्रति माह 75 हजार रुपये था. ऐक्ट्रेस के फ्लैट में 78 हैंड बैग, 8 जैकेट, 37 सन ग्लासेस, 43 टाउजर्स और 40 जोड़ी जूते भी मिले हैं. पुलिस ने ऐक्ट्रेस के फ्लैट से नामी कंपनियों की 35 परफ्यूम की बॉटल्स भी जब्त की, जिनकी कीमत लाखों रुपये है.

शेखर चंद्रशेखर के फ्लैट की तलाशी ली, तो वहां 42 जीन्स, 200 टी शर्ट्स, 73 शर्ट्स और 80 जोड़ी जूते मिले.

actress-leena-cheating

कुछ ऐसे ही बड़े किस्से

१. AIADMK  सुप्रीमो जयललिता

जयललिता पर आय से 66 करोड़ ज्यादा संपत्ति रखने का आरोप लगा था. छापे में 880 किलो चाँदी, 28 किलो सोना, 10,500 साड़ियां, 750 जोड़ी चप्पलें, 91 कीमती घड़ियाँ और कई दूसरे कीमती सामान ज़ब्त हुए थे.

अब हाईकोर्ट ने जयललिता को इस मामले में बरी कर दिया है.

अब वो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर फिर से काबिज हुयी है.

jaya-lalitha

२. पूर्व पर्यटन मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी

जनार्दन रेड्डी और उनके भाई को अवैध खनन के मामले में गिरफ्तार किया था.

सीबीआई के मुताबिक, जनार्दन रेड्डी के घर छापे के दौरान 4.5  करोड़ नकद, 15किलो हीरे जडित सोने का मुकुट जबकि उनके भाई श्रीनिवास रेड्डी के घर  से १.५ करोड़ नगद, 30 किलो से अधिक सोना बरामद हुआ.

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक जनार्दन रेड्डी के घर छापे के दौरान सीबीआई ने उनका निजी हेलीकॉप्‍टर ‘रुक्‍मिणी’ भी जब्‍त किया हुआ है.

रेड्डी के घर पर सोने चांदी के बर्तन भी मिले जिस में खाना परोसा जाता और खाया जाता था.

janardan-reddy

३. एनसीपी के बड़े नेता छगन भुजबल

छगन भुजबल एन सी पी का एक बड़ा चेहरा,  जब तक सत्ता में थे तब तक फ्रंट पेज पर छाये रहते थे, जैसे ही सत्ता हाथ से खिसकी इनके घर दफ्तर और फॉर्म हॉउस पर ई डी के छपे सुरु हो गए.
भुजबल के घर और दफ्तरों में ईडी ने छापेमारी की, इसके अलावा मुंबई में तीन और जगहों पर  छापेमारी की गई है.

महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो ने कुछ दिन पहले ही छगन भुजबल के 17 सम्पत्तियों पर छापे मारे.

जिनमें मुंबई के वरली, मझगाव, माहिम, चर्चगेट, दादर ईस्ट, सन्ताक्रुज़ ईस्ट के घर और दफ्तर शामिल हैं. इनके अलावा नासिक के 3 फार्म हाउस और दफ्तर और नासिक के येवला और मनमाड के फार्म हाउस और दफ्तर शामिल हैं.

chhagan-bhujbal

जैसे की आप पढ़ रहे हो, आप को पता चलेगा कि ऐक्ट्रेस ही नहीं, शान वो शौकत में रहने के लिए राजनेता सबसे अधिक आगे है. जनता की खून पसीने की कमाई इनके फॉर्म हाउस और अय्याशियों के काम आता है. जो पकड़ा गया वो चोर और जो ना पकड़ा गया वो है शरीफ. इस शान में रहने के चक्कर में ये सभी लोग जेल की हवा खाते है, लेकिन छूटने के बाद फिर से वाही जनता इनको सर आँखों पर बैठाती है.

इस उम्मीद में की शायद नेता जी अब हमारी सुध ले.

लेकिन उनकी ये उम्मीद ढांक के तीन पात ही नजर आती है और नेता जी फिर से अपनी अय्याशियों में लग जाते है.

Don't Miss! random posts ..