ENG | HINDI

पैर की इस उंगली से जानें कि आप लव मैरिज करेंगे या अरेंज मैरिज !

पैर की उंगली

पैर की उंगली – प्यार करके शादी करना और शादी के बाद प्यार करना, दोनों में अंतर होता है.

अगर आप चाहते हैं कि आपकी लव मैरिज हो, तो उसके लिए आपको किसी से प्यार करने के पहले कुछ और देखना होगा. जी हाँ, इससे आपकी मुश्किल कम हो जाएगी. अपने घर में भी आप ये बात शेयर कर सकते हैं कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज?

शादी का नाम लेते ही मन में लड्डू फूटने लगता है.

ये लड्डू तब और मीठा लगता है जब दिल की चाहत पूरी हो जाए. यानी कि आप जिसको अपने दिल से चाहें, प्यार कहें उसी के साथ आप बंधन में बंध जाएं. उससे आपकी शादी हो जाए. इससे बेहतर कुछ और हो ही नहीं सकता. वैसे बहुत कम लोग होते हैं, जो ऐसी श्रेणी में आते हैं.

आमतौर पर प्यार करके शादी करने वालों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उनके इतने पापड़ बेलने पड़ते हैं कि शादी के बाद उन्हें उस ख़ुशी का एहसास ही नहीं होता कि उन्होंने लव मैरिज की है. उन्हें ऐसा लगता है कि जैसे कोई जंग थी जो कई सालों की मेहनत के बाद जीत ली गई है.

कुछ लोग इस मामले में बहुत लकी होते हैं. कौन हैं वो लोग? ये हम आपको बताते हैं. भाग्य तो भगवान् बनाते हैं, लेकिन इसके अलावा भी एक चीज़ है, जो अगर आपके पास है, तो समझ जाइए कि आपकी लव मैरिज निश्चित है. इसमें किसी तरह की बाधा नहीं आएगी. आप हर मुश्किल को आसानी से जीत लेंगे.

सबसे पहले अच्छे से अपने पैरों को धोकर बैठ जाइए. अब दोनों पैरों को सामने किसी स्टूल पर रखिए. अब ध्यान से पैरों को निहारिए. पैर की उंगली – अंगूठे की बगल वाली उंगली को ध्यान से देखिए. अगर आपके पैर की उंगली अंगूठे से थोड़ी छोटी है या फिर उसके बराबर है तो आपकी अरेंज मैरिज होगी. आप कितना भी प्यार क्यूँ न कर लें, लेकिन वो सफल नहीं होगा.

अब एक बार फिर ध्यान से देखिए. अगर आपके पैर की उंगली अंगूठे से बड़ी है, तो आपकी लाइफ सेट है. आप जिससे प्यार कर रहे हैं उसी से आपकी शादी होगी. आप अपने प्यार में सफल होंगे. जब अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होती है, तो लव मैरिज निश्चित है.

अब एक नहीं बल्कि डबल लड्डू खाइए और ये खुशखबरी सबसे पहले अपने प्यार को बताइए. उस प्यार को जो आपसे शादी करने के लिए तैयार है.

Don't Miss! random posts ..