ENG | HINDI

टॉप 5 चींज़ें – खुशबु लगाने से नहीं बल्कि खाने से आएगी !

दिन भर मेहेकते रहेंगे

क्या क्या खाने से आप दिन भर मेहेकते रहेंगे ! आप भी सोच रही होंगी कि हम कैसी बातें कर रहे हैं, लेकिन ये बिलकुल सच है.

अब अपने लव के साथ बाहर जाने से पहले कई तरह के सेंट लगाने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए ये स्वीट सी स्मेल हमेशा आपके पास रहे.

वास्तव में महक लगाने से नहीं बल्कि खाने से आती है

चलिए हम देखते है क्या क्या खाने से आप दिन भर मेहेकते रहेंगे –

क्या क्या खाने से आप दिन भर मेहेकते रहेंगे –

1 – लेमन

लेमन यानी नींबू आपके लिए हर तरह से फायदेमंद है. अगर आ चाहती हैं कि आप दिनभर महकती रहें तो दिन में कई बार लेमन वाटर पीजिए. इतना ही नहीं नींबू की चाय भी आपको फ्रेश रखती है. अगर आप चाहें तो नहाने के पानी में १ नींबू का रस मिलाकर नहाएं. इससे दिनभर आप महकती रहेंगी.

2 – एप्पल साइडर विनेगर

क्या आपको पसीना बहुत होता है. शायद इसलिए आप खुलकर कहीं लम्बे समय तक रह भी नहीं पातीं. सोचती हैं कि कितने जल्दी आप घर वापस आ जाएं. बात तब और भी ख़ास हो जाती है जब आप पहली बार उसके साथ डेट पर जा रही हूँ. आप अब एप्पल साइडर विनेगर का सेवन बढ़ा दीजिए. ये आपके शरीर के भीतर के बैक्टीरिया को मारता है, जिससे आपको पसीना कम होता है और आप दिनभर फ्रेश रहती हैं.

3 – हरी सब्जी

जी हाँ अगर आपको भी स्पाइसी खाना बहुत पसंद है तो अब इसे खाने से रुकिए. बहुत ज़यादा मसाले वाला खाना आपको बदबू का शिकार बना सकता है. इसलिए बहुत ज़रूरी है कि आप इन्हें छोड़कर ग्रीन और पत्तेदार सब्जियां खाना शुरू करें. ये आपके डाइजेशन को सही रखने के साथ पसीने के साथ होने वाली बदबू को भी रोकती है.

4 – ऑरेंज

माना कि आपको फल खाना बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता, लेकिन ये बहुत ज़रूरी है की अब से आप अपनी डाइट में इसे शामिल करें. सभी फल बहुत लाइट होते हैं और आपको पूरे दिन फ्रेश रखते हैं. ख़ासतौर पर संतरा आपके लिए बहुत अच्छा होगा.

5 – रोज़मेरी

शायद आप नहीं जानते होंगी, लेकिन ये सच है. रोजमेरी में बहुत ही सुगंध होती है. इसका सेवन करने से आप दिन भर तरोताजा रहती हैं. आप चाहें तो इसे पानी में उबालकर ठंडा करके दिन में कई बार पियें.

ये है वो चीज़ें जिनके खाने से आप दिन भर मेहेकते रहेंगे – तो देखा आपने कैसे इन चीज़ों का सेवन करके आप महक सकती हैं और अपने उनके साथ पूरे दिन को बिना झिझक एन्जॉय कर सकती हैं.

Don't Miss! random posts ..