ENG | HINDI

2008 से अब तक इस महिला पर हो चूका है 5 बार एसिड अटैक!

एसिड अटैक

एसिड अटैक – ऐसा लगता है जैसे-जैसे भारत आधुनिक होते जा रहा है वैसे-वैसे लोगों में इंसानियत भी मरती जा रही है।

क्योंकि महिला को देवी के रूप में पूजने वाले इस देश में आये दिन महिलाओं के खिलाफ़ गंभीर अपराध किये जा रहे है।

ऐसा ही एक गंभीर मामला अभी हाल ही में प्रकाश में आया है जब एक 38 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप करने के बाद से ये पाँचवी बार एसिड अटैक किया गया है।

30 जून को लखनऊ के अलीगंज इलाके में गैंगरेप और एसिड अटैक की शिकार इस महिला पर कुछ अज्ञात लोगों ने एसिड हमला किया है। ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस महिला पर अलीगंज में हॉस्टल के बाहर ये हमला किया गया है ये हमला तब किया गया जब वह महिला हॉस्टल के बाहर पानी भर रही थी।

दरअसल ये पूरा मामला 2008 का है, जब प्रॉपर्टी के विवाद की वजह से इस महिला के साथ गैंगरेप और एसिड से हमला किया गया था। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। फिलहाल ये केस कोर्ट में चल रहा है। इस मामले में लखनऊ पुलिस ने महिला को सुरक्षा दी हुई है। महिला हॉस्टल में रहती है और एक कैफे में काम करती है जो एसिड अटैक से पीड़ित चलाते है।

महिला पर 2008, 2011, 2013 और मार्च 2017 में एसिड अटैक हो चुका है।

और इसी 30 जून को उस महिला पर ये पाँचवी बार एसिड अटैक हुआ है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला को चेहरे के दाहिनी तरफ नुकसान हुआ है और महिला अभी बयान देने की हालत में नहीं है। लेकिन खास बात यह है कि सीएम बनने के बाद खुद योगी आदित्यनाथ इस महिला से मिलने पहुंचे थे। जिसके बाद से महिला और उसके परिवार को लग रहा था कि 9 साल बाद ही सही कम से कम उसे इंसाफ तो मिलेगा।

लेकिन 30 जून को हुए इस एसिड अटैक ने एक बार फिर से उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवालियाँ निशान खड़ा कर दिया है।

Don't Miss! random posts ..