ENG | HINDI

सलमान खान की ये 5 भूलें जिनकी वजह से वो एक अच्छे एक्टर नहीं बन पाए!

salman khan

सलमान ख़ान आज भी मोस्ट एलिजिबल बैचलर के तौर पर मशहूर हैं.

उनकी फिल्में भी सुपर-डूपर हिट तो हुई हैं, लेकिन एक भी फ़िल्म ऐसी नहीं है जिसके लिए उन्हें कोई महत्वपूर्ण अवार्ड मिला हों या उनके परफॉरमेंस की तारीफ़ हुई हो. हालांकी अवार्ड ही किसी के टेलेंटेड होने की निशानी नहीं है, लेकिन उनकी एक भी फ़िल्म ऐसी नहीं है जिसके लिए उन्हें क्रिटिक्स ने बेस्ट परफार्मर कहा हो.

शायद इसकी वजह है कि उन्होने कुछ बेहतरीन फ़िल्में ठुकरा दी जिसके लिए दूसरे एक्टर्स ने काफी तारीफें बटोरी.

आईये देखते है उन्हों ने कौन कौन सी बेहतरीन ५ फिल्में ठुकराई है, जिसे उसके करिअर की सबसे बड़ी भूलकही जाती है.

बाजीगर:

बाज़ीगर सबसे पहले सलमान खान को ऑफर की गई थी, लेकिन नेगेटिव किरदार की वजह से ये फिल्म उन्हों ने ठुकरा दी. शाहरुख़ खान ने इस नेगेटिव रोले को एक चल्लेगे के तौर पर स्वीकार कर लिया और आज ये इतिहास बन गया है कि इस निगेटिव रोल के लिए शाहरुख़ ख़ान को खूब पसंद किया गया.

baazigar

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे:-

शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी वाली इस फ़िल्म ने सक्सेस के सारे रिकार्ड तोड़ दिए. इस फ़िल्म का खुमार लोगो पर इस कदर चढ़ा कि ये फ़िल्म मराठा मंदिर में पूरे 20 साल तक ये फ़िल्म चली. बाजीगर से एक विलेन  की इमेज़ पा चुके शाहरुख़ को एक लवर बॉय के तौर पर स्टेब्लिश किया. ये फ़िल्म पहले सलमान को ऑफर की गई थी.

ddlj

गजनी:

रिपोर्ट्स की माने तो इस फ़िल्म के लिए आमिर ने पहले सलमान का नाम सजेस्ट किया गया था लेकिन सलमान के ना कहने के बाद ये फ़िल्म आमिर ने की. शार्ट टर्म मेमोरी लॉस वाले शख्स के रोल के लिए आमिर ने सिक्स पैक्स एब्स भी बनाए. इस फ़िल्म ने उन्हें मॉचोमेन के तौर पर पॉपुलर बनाया.

Ghajini

चक दे:-

इस फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान की परफार्मेंस को बेस्ट कहा जा सकता है. कहा जाता है कि  शाहरुख़ वाला रोल सलमान को ही दिमाग में रखकर लिखा गया था. लेकिन डेट्स प्रॉबल्मस की वजह से वो ये एक बेहतरीन रोल करते-करते रह गए.

chakde

कल हो ना हो

फ़िल्म आनंद से इन्सपायर्ड इस फ़िल्म में सैफ़ की परफार्मेंस को बहुत पसंद किया गया. लेकिन शायद सलमान को सेकेंड लीड निभाना पसंद नहीं आया.

kalhonaho

बात गर सलमान के बॉक्स ऑफिस रिकार्ड की हो तो उनकी फ़िल्मों ने एक के बाद एक बॉक्स  ऑफिस पर सक्सेस के रिकार्ड कायम किए है. लेकिन एक एक्टर के तौर पर जो पहचान आमिर और शाहरुख़ ख़ान ने बनाई है, शायद उस मामले में सलमान कहीं पीछे छूट गए हैं.

हो सकता है कि अपनी वो अपनी आने वाली फ़िल्मों से ये शिकायत दूर कर दें.

Don't Miss! random posts ..