ENG | HINDI

इन 5 तरीकों से बॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ अपने आपको रखती है फिट और स्लीम !

फिट और स्लीम

रोजमर्रा की जिंदगी में वजन बढ़ाना उतना मुश्किल नहीं है जितना मुश्किल है वजन को कम करना. खासकर महिलाओं के लिए अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करना किसी चुनौती से कम नहीं है.

फिट और स्लीम बॉडी की चाह रखनेवाली महिलाएं अक्सर अपने आप को मेंटेन रखने के लिए बहुत सारे जतन करती हैं और जब वो खुद को मेंटेन नहीं रख पाती हैं तो फिर बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के फिट और स्लीम फिगर को देखकर ये जरूर सोचती हैं कि आखिर ये अभिनेत्रियां अपने आप को कैसे मेंटेन रखती हैं.

अगर आप भी बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को देखकर ऐसा ही कुछ सोचती हैं तो चलिए हम ही आपको बता देते हैं उनका ये सीक्रेट – कैसे रखती है अपने आप को फिट और स्लीम

1- डायट का रखती हैं खास ख्याल

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां जरूरत के हिसाब से अपने वजन को बढ़ा लेती हैं और उसे तुरंत घटा भी लेती हैं. क्योंकि ये अपने चेहरे से भी ज्यादा ख्याल अपने डायट का रखती हैं.

ये अभिनेत्रियां ऐसा कोई खाना नहीं खाती हैं जिसमें कैलोरी की मात्रा ज्यादा हो और जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ जाए. स्लिम और फिट रहने के लिए वो हमेशा अपने डायट पर कंट्रोल रखती हैं.

2- जिम और एक्सरसाइज का सहारा

अपने आप को फिट और स्लिम बनाए रखने के लिए ये अभिनेत्रियां योगा भी करती हैं और जिम भी जाती हैं. खुद को मेंटेन रखने के लिए जरूरी है कि आप सही तरीके से योगा करें और इस बात को अभिनेत्रियां बखूबी जानती हैं तभी तो योगा के लिए वो बकायदा योगा एक्सपर्ट की मदद लेती हैं.

योगा करने के साथ-साथ ये अभिनेत्रियां हमेशा जिम जाती हैं. जिम में भरपूर कसरत करने के अलावा खूब एक्सरसाइज भी करती हैं. जिसकी वजह से इनका वजन नहीं बढ़ता है और ये हमेशा एक्टिव नजर आती हैं.

3- वक्त पर करती हैं सब काम

इन अभिनेत्रियों की कामयाबी का राज ये है कि वो हर काम एक निर्धारित टाइम टेबल के मुताबिक करती हैं. ये अपने वजन को कंट्रोल में रखने और खुद को स्वस्थ रखने के लिए एक टाइम टेबल बनाती हैं.

इस टाइम टेबल में उनके उठने से लेकर रात में सोने से पहले तक की पूरी दिनचर्या के कामों की लिस्ट होती है. जिसके मुताबिक वो अपना हर काम निर्धारित समय पर पूरा कर लेती हैं.

4- महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना

अक्सर आपने पर्दे पर देखा होगा कि कोई अभिनेत्री बहुत ही कम समय में अपने वजन को बढ़ा और घटा लेती है. तो हम आपको बता दें कि वजन बढ़ाना या घटाना इतना आसान काम नहीं है.

कम समय में अपने वजन को कंट्रोल करने के साथ ही स्लिम होने के लिए ये अभिनेत्रियां महंगे प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं. जिसका इस्तेमाल करना आम इंसानों के लिए काफी महंगा साबित हो सकता है.

5- अक्सर लेती हैं विशेषज्ञों की सलाह

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के लिए भी खुद के वजन को बढ़ाना या घटाना कोई आसान काम नहीं है. इसलिए अपने वजन को बढ़ाने या घटाने के लिए ये अभिनेत्रियां समय-समय पर विशेषज्ञों की राय भी लेती हैं.

विशेषज्ञों और खास डॉक्टरों की सलाह लेकर ही ये अपने शरीर को फिट और स्लीम बना पाती हैं. इसके अलावा ये एक्ट्रेसेस आयुर्वेद की कुछ खास दवाओं का भी इस्तेमाल करती हैं.

इस तरह से रखती है वो अपनी बॉडी को फिट और स्लीम – गौरतलब है कि बॉलीवुड की तकरीबन सभी अभिनेत्रियां खुद को बेहद स्लिम और मेंटेन रखती हैं. इसके लिए वो इन पांच बातों पर हमेशा गौर करती हैं. जाहिर है इन बातों पर गौर करके आप भी इन अभिनेत्रियों की तरह फिट और स्लिम बॉडी पा सकती हैं.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..