ENG | HINDI

आठ साल से बन रही है आमिर की ये फिल्म मगर अब तक पटकथा तैयार नहीं !

प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान के बारे में खबर आ रही है कि उन्होंने आने वाले वर्ष के लिए एक फिल्म और साइन किया है.

इस फिल्म का नाम ‘सेल्यूट’ है. कहा जा रहा है कि, पहले इस फिल्म का नाम ‘सारे जहां से अच्छा’ रखा गया था.

लेकिन इसे बाद में बदल कर ‘सेल्यूट’ रख दिया गया.

बता दें कि आमिर खान की आने वाली ये फिल्म भारत के प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की सच्ची कहानी पर आधारित है.

प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा

या यूं कहें कि आमिर की ये फिल्म राकेश शर्मा की बायोपिक है. इस फिल्म में आमिर खान शीर्षक भूमिका में नजर आएंगे. लेकिन कहा जा रहा है कि अब तक इस फिल्म की पटकथा तैयार नहीं हो पाई है और ना हीं इस पर अब तक काम शुरू हुआ है. ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि ये कब शुरु होगी और कब प्रदर्शित हो पाएगी. इस बात की जानकारी राकेश शर्मा के द्वारा दी गई है.

राकेश शर्मा ने इस बात की भी जानकारी दी है कि अब तक कुछ भी तय नहीं किया गया है.

यहां तक कि अब तक फिल्म की स्क्रिप्ट भी फाइनल नहीं हो पाई है. डेक्कन क्रॉनिकल को दिए एक साक्षात्कार में राकेश शर्मा ने कहा की – “मेरे जीवन पर फिल्म बनाने की बात पिछले 8 सालों से चल रही है और अब जाकर सब कुछ लगभग तय हो पाया है. इससे पहले दूसरे प्रोजेक्ट में फिल्म मेकर्स बिजी थे और मैं भी पूरी तरह फ्री नहीं था.” इस फिल्म में आमिर खान मेरा रोल प्ले करेंगे. इसके अलावा तब तक कुछ और फाइनल नहीं हुआ है.

यहां तक की स्क्रिप्ट भी फाइनल नहीं हो पाई है.

दोस्तों राकेश शर्मा भारत के पहले और विश्व के 138 वें अंतरिक्ष यात्री हैं.

पटियाला के रहने वाले राकेश शर्मा बेहद हीं अच्छे विचार के इंसान है. बचपन से हीं इन्हें विज्ञान के प्रति काफी रुचि रही. बिगड़ी चीजों को बनाना और इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर बारीकी से नजर रखना उनकी आदत में शुमार थी.  बचपन से हीं उन्हें आकाश में उड़ने की तमन्ना थी, जिसे पूरा करने की खातिर उन्होंने जी जान एक कर दिया.

अपने सपनों को पूरा करने की खातिर 1966 में वो इंडियन एयर फोर्स के कैडेट बन गए. और 1970 में वायु सेना में भर्ती हो गए. यहां से शुरुआत हुई उनके सपनों की उड़ान. आखिर में उन्होंने वह कर दिखाया कि आज उनके नाम से हर भारतवासियों का सीना फक्र से चौड़ा हो जाया करता है.

बता दें कि साल 1984 में सोवियत संघ के इंटर कॉसमॉस कार्यक्रम और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के एक संयुक्त अंतरिक्ष अभियान के अंतर्गत  राकेश शर्मा लगातार 8 दिनों तक अंतरिक्ष में रहे थे.

इन दिनों प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा भारतीय वायु सेना में स्क्वॉड्रन लीडर और विमान चालक के तौर पर कार्यरत थे.

अशोक चक्र से सम्मानित भारत के प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के बारे में कहने को काफी तो कुछ है. लेकिन आज हम यहां बात कर रहे हैं उनके उपर बनने वाली फिल्म ‘सैल्यूट’ की. दोस्तों हमें तो इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. बस अब देखना ये है कि हमारा ये इंतजार कब खत्म होता है.

और प्रथम अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक को हम परदे पर कब देख पाते हैं.

Don't Miss! random posts ..