ENG | HINDI

नाम के पहले अक्षर से जानें कितना रोमांटिक है आपका पार्टनर !

नाम के पहले अक्षर से

नाम के पहले अक्षर से – ज्योतिष का मानना है कि किसी भी व्यक्ति के नाम का उसकी जिंदगी पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है.

इतना हीं नहीं बल्कि व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति की न सिर्फ व्यक्तित्व बल्कि भाग्य के बारे में भी काफी कुछ जानकारी मिल जाती है. आज हम आपको बता रहे हैं कि नाम के पहले अक्षर से आप कैसे पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर कितना रोमांटिक है. आइए जानते हैं.

नाम के पहले अक्षर से –

A – जिस व्यक्ति का नाम A अक्षर से प्रारंभ होता है व़ व्यक्ति काफी आकर्षक होते हैं. उनके आस-पास लोगों की भीड़ लगी रहती है. वो काफी सम्मोहक व्यवहार से बंधे हुए रहते हैं. A अक्षर वाले व्यक्ति अपनी जिंदगी में रिश्ते और प्यार को काफी महत्व देने वाले होते हैं. लेकिन स्वभाव से ये रोमांटिक नहीं होते. ऐसे लोग निर्णय लेने में सही होते हैं.

B- जिस व्यक्ति का नाम B अक्षर से प्रारंभ होता है वैसे व्यक्ति प्रेम विवाह करते हैं. काफी मूडी स्वभाव के होते हैं. लेकिन उतने हीं ज्यादा हिम्मत वाले भी होते हैं. B अक्षर के लोग काफी रोमांटिक होते हैं और अपनी किशोरावस्था से हीं फ्लर्ट करना शुरू कर देते हैं.

C- सी अक्षर वाले व्यक्ति ज्यादा दोस्ती करना पसंद करते हैं. ये लोग अपने पहले प्यार को याद रखते हैं और जो बोलते हैं वो खुलकर बोलते हैं. काफी भावुक किस्म के होने की वजह से उन्हें अक्सर प्यार में धोखा मिलता है.

D- डी अक्षर के व्यक्ति अपने ऊपर काफी भरोसा करते हैं. हर किसी को इनसे कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है. ये जो भी पाना चाहते हैं उसे हर हाल में पाकर हीं रहते हैं. एक हद तक आप ऐसे व्यक्ति को जिद्दी भी कह सकते हैं.

E- ई अक्षर वाले व्यक्ति का स्वभाव हीं होता है फ्लर्ट करना. ऐसे ये काफ़ी मजाकिया स्वभाव के होते हैं लेकिन कई बार ये कुछ ज्यादा हीं बोल जाते हैं जिस वजह से उनके ऊपर खतरा भी मंडराने लगता है. ऐसे लोग जिंदगी को जिंदादिली से जीना पसंद करते हैं.

F- ऐसे व्यक्ति काफी रचनात्मक होते हैं यह अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल नए को अलग रखना पसंद करते हैं F अक्षर वाले व्यक्ति को अच्छा लाइफ पार्टनर मिलता है.

G- जिनके अक्षर का पहला लेटर G होता है वे काफी साफ दिल वाले होते हैं. अपने मन में कुछ नहीं रख पाते. और किसी के खिलाफ कोई साजिश भी नहीं रचते. ये काफी अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं और बिना मतलब किसी को परेशान नहीं करते.

H-  अक्षर वाले लोग दूसरों से अपनी बातें शेयर करने में हिचकिचाते हैं. उनको समझना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन ये लोग दिल के काफी अच्छे और सच्चे होते हैं. उन पर कोई भी आंख बंद कर विश्वास कर सकता है.

I- दिमाग से ज्यादा सोचने वाले होते हैं. बहुत हीं भावुक और सिर्फ दिल की सुनने वाले होते हैं. इस वजह से इन्हें मूर्ख बनाना थोड़ा आसान हो जाता है. वैसे प्यार करने के मामले में ये काफी सच्चे होते हैं. भावुक होने की वजह से इन्हें अक्सर नुकसान झेलना पड़ता है.

J- ऐसे लोग स्वभाव से काफी वफादार और इमानदार होते हैं. काफी खुशनुमा जिंदगी जीते हैं जिस वजह से इनके दुश्मन काफी बन जाते हैं. और उनसे इर्ष्या भी करते हैं. अगर आपके पार्टनर का नाम J अक्षर से है तो आप काफी भाग्यशाली हैं.

K- अक्षर वाले लोग काफी मुंहफट स्वभाव के होते हैं. बिना कुछ सोचे-समझे हीं कुछ भी कह जाते हैं. अपने फायदे के लिए कुछ भी कर सकते हैं. इन्हें अपनी इज्जत कम और पैसे से ज्यादा प्यार रहता है. प्रोफेशनली सफल रहते हैं इसके बावजूद भी जीवन में अपनेपन की कमी रहती है.

L-  अक्षर वाले व्यक्ति किसी को दुखी नहीं देख पाते हैं.  ये ज्यादा बड़ी कामनाएं नहीं रखते लेकिन दूसरों को हमेशा खुश रखना चाहते हैं. स्वभाव से काफी कल्पनाशील होने की वजह से यह स्वप्नदर्शी तथा हर दिल अजीज रहते हैं.

M- अक्षर वाले व्यक्ति बहुत ही जिद्दी, संकोची और भावुक किस्म के होते हैं. छोटी-छोटी बातों से अपना दिल दुखा लेते हैं. इनके साथ प्यार करना खतरनाक हो सकता है. इन्हें कब किस बात पर गुस्सा आ जाए कोई नहीं कह सकता.

N- खुले विचारों को समर्थन देने वालों में से होते हैं. और काफी जल्दी बोर भी हो जाते हैं. ऊपर से तो काफी शांत दिखाई देते हैं, लेकिन होते हैं बहुत ही आक्रामक स्वभाव के. इनकी कोई आलोचना करे, इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं.

O- ऊर्जावान, प्रतिभाशाली तथा काफी आकर्षक होते हैं. इस अक्षर वाले लोग प्रेम विवाह करते हैं और परिवार को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं. ऊपर से थोड़े शर्मीले होते हैं, लेकिन वक्त आने पर ये कुछ ऐसा कर जाते हैं जिन्हें करना सबके लिए संभव नहीं.

P- पी अक्षर वाले व्यक्ति देश, दुनियां और अपने घर को साथ लेकर चलते हैं. ये उसूलों वाले होते हैं तथा अपने मान-सम्मान की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तत्पर रहते हैं. लेकिन कुछ हद तक P अक्षर वाले व्यक्ति तानाशाही सोच रखने वाले भी होते हैं.

Q- काफी रचनाशील और क्रियटिव होते हैं. हर काम को सलीखे से करना इन्हें पसंद है. Q अक्षर वाले व्यक्ति खुद में ही खोए रहते हैं. दूसरों से इन्हें लेना-देना कम हीं होता है और काफी कम गुस्से वाले होते हैं.

R- R अक्षर वाले व्यक्ति मनमौजी किस्म के होते हैं. उन्हें दुनियादारी से कोई लेना देना नहीं रहता है. कम बोलने वाले होते हैं और अपनी हीं दुनियां में खोए रहने वाले होते हैं. स्वभाव से दार्शनिक होने की वजह सेइनकी मित्रता लेखकों, दोस्तों और अपने जैसे लोगों से हीं होती है.

S- S अक्षर सर वाले व्यक्ति बहुमुखी प्रतिभा के होते हैं. स्वभाव से काफी सहज होते हैं. अपने आप में सिमटे रहने वाले और चारों तरफ एक रहस्यमय वातावरण बनाए रखने वाले होते हैं. ये काफी कंजूस भी होते हैं लेकिन दानी होने का दिखावा काफी करते हैं.

T- काफी बुद्धिमान किस्म के होते हैं. ऐसे लोग प्रशासन क्षेत्र और मीडिया के क्षेत्र में काम करते हैं. अपने रिश्ते और भावनाओं को लेकर काफी भावुक रहते हैं. लेकिन ये उसे अभिव्यक्त कर पाने में असमर्थ होते हैं.

U- जोशीली, होशियार और दिल के काफी साफ रहते हैं. छोटी-छोटी बातों में ही खुशियों को ढूंढ लेने वाले और दूसरों को भी खुशी देने वाले होते हैं. इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है.

V- आजाद ख्याल रखने वाले होते हैं. ये ना तो किसी की सुनते हैं और ना किसी को सुनाते हैं. लेकिन इन्हें अगर कोई बात अच्छी लग जाए तो उसे हर हाल में कर गुजरते हैं. दूसरों की भावनाओं की कद्र करने वाले होते हैं.

W- इन्हें दूसरों पर रोब जमाना अच्छा लगता है. इनके स्वभाव की वजह से लोग इनसे दूरी बनाकर रखते हैं. काफी अभिमानी और लोगों की आलोचनाओं के निशाने पर होते हैं.

X-  किसी भी चीज से उनका मन बहुत जल्दी उचट जाता है. इन्हें खुद भी पता नहीं होता कि आगे वो क्या करेंगे. लेकिन जिसे भी पाना चाहते हैं हर हाल में पाकर रहते हैं. फिर चाहे उसके लिए जान हीं क्यों ना गवानी पड़ जाए.

Y- ऐसे व्यक्ति स्वभाव से स्पष्टवादी, मेहनती और काफी इमानदार होते हैं. इन्हें समझौता करना पसंद नहीं होता. इस वजह से उनका जीवन संघर्ष भरा रहता है.

Z- जिस व्यक्ति का नाम Z अक्षर से शुरू होता है वो काफी गंभीर और सरल प्रवृत्ति के होते हैं. सीधे-सादे और भावुक किस्म के होते हैं. बड़ी से बड़ी कठिनाइयों को भी हंसते हंसते झेल जाने वाले होते हैं. लेकिन इन्हें बेवकूफ बनाना बहुत मुश्किल होता है.

ये है नाम के पहले अक्षर से जान सकते है कि पार्टनर कितना रोमांटिक है – आप भी अपने पार्टनर के नाम के पहले अक्षर से समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर किस स्वभाव वाला और कितना रोमांटिक है.

Don't Miss! random posts ..