ENG | HINDI

बॉलीवुड के इन दो मशहूर दोस्तों ने एक ही दिन ली थी आखिरी सांस !

फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना

फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना – बॉलीवुड के सबसे दमदार और हैंडसम एक्‍टर्स में से एक थे फिरोज़ खाना। पठान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले फिरोज़ खान पहली बार 1959 में फिल्‍मों में नज़र आए थे। उन्‍होंने फिल्‍म दीदी से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड में फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना की दोस्‍ती के खूब चर्चे रहते थे। इन्‍हें उस समय जिगरी यार कहा जाता था। इन दोनों ने एकसाथ कई फिल्‍मों में काम भी किया है।

फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना

दयावान, कुर्बानी और शंकी शभू जैसी हिट फिल्‍मों में काम करते-करते फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना के बीच गहरी दोस्‍ती हो गई थी।

दोस्‍ती के अलावा एक और खास बात है जो इन दोनों से जुड़ी है। दरअसल, इन दो महान अभिनेताओं की मृत्‍यु भी ए‍क ही दिन हुई थी। 2009 में 27 अप्रैल के दिन फिरोज खान का निधन हुआ था तो वहीं इस साल 27 अप्रैल को ही विनोद खन्‍ना की कैंसर से मौत हो गई थी।

ये काफी चौंकाने वाली बात है कि दो जिगरी दोस्‍तों की एक ही दिन मौत हुई हो। फिरोज़ खान भी कैंसर के शिकार थे और इसी से लड़ते-लड़ते उनकी मृत्‍यु हो गई थी और जहां तक खबरों की मानें तो आखिरी समय में विनोद खन्‍ना को भी कैंसर की बीमारी हो गई थी और वो अपने आखिरी दिनों में बहुत बीमार थे।

मृत्‍यु से कुछ दिन पहले ही विनोद खन्‍ना की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं जिनमें वो काफी बीमार और दुबले लग रहे थे। इस तस्‍वीर के सामने आने के बाद विनोद खन्‍ना ने मीडिया और लोगों से गुज़ारिश की थी उनकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर ना डाली जाएं और उन्‍हें अकेले रहने दिया जाए।

तस्‍वीरों के सामने के आने के कुछ दिनों बाद ही लंबी बीमारी के चलते विनोद खन्‍ना का निधन हो गया। बॉलीवुड में हमेशा फिरोज़ खान और विनोद खन्‍ना जैसे दो सुपरस्‍टार्स को याद रखा जाएगा।

Don't Miss! random posts ..