ENG | HINDI

फायर गर्ल के नाम से मशहूर ये लड़की जहाँ से भी गुज़रती है वहाँ लग जाती है आग !

फायर गर्ल राखी

झांसी से 10 किलोमीटर दूर गोरामछिया गांव की रहने वाली 13 साल की लड़की अपने साथ आग लेकर चलती है।

हैरान हो गए ना लेकिन ये बिलकुल सच है। राखी नाम की ये लड़की जहां से भी गुज़रती है उस जगह पर अचानक से ही आग लग जाती है। कई बार तो जब वो बिस्‍तर पर लेटती है तो उसके आसपास के कपड़े तक जलने लगते हैं।

स्‍थानीय लोग राखी को फायर गर्ल के नाम से बुलाते हैं।

फायर गर्ल राखी के मां-बाप का निधन हो चुका है और अब वो अपने चाचा-चाची के साथ रहती है। फायर गर्ल राखी के शरीर से आग निकलने के बारे में तब पता चला जब ये अपनी चचेरी बहन के साथ मंदिर गई। मंदिर के चारों ओर परिक्रमा कर रही राखी जैसे ही मंदिर से बाहर निकली वैसे ही उस मंदिर को चारों ओर से आग की लपटों ने घेर लिया। डरते हुए राखी दौड़कर अपने घर भागी और जब घर पहुंची तो उसका घर भी आग की लपटों से जलने लगा था।

पहले तो फायर गर्ल राखी के घरवाले इस बात पर भरोसा नहीं करते थे लेकिन जब राखी घर से अकेले बाहर जाती तो वहां पर भी आग लगने की घटनाएं अपने आप होने लगीं।

जब राखी के घर का पूरा सामान आग में जलकर खाक हो गया तब उसके भाई ने सबको बताया कि आग लगने का कारण कोई और नहीं बल्कि राखी है।

आग लगने की ऐसी घटनाओं को देखते हुए अब उसके परिवार के सदस्‍य उसे घर पर अकेले नहीं छोड़ते। हमेशा उसके पास एक पानी की बाल्‍टी रखी रहती है जिससे अचानक आग लगने पर वो उस पानी से आग को बुझा सके।

महज़ 13 साल की बच्‍ची के साथ ऐसी विचित्र घटना होने के पीछे क्‍या कारण है, ये अब तक कोई नहीं समझ पाया है। गांव के लोग इसे जिन्‍न का साया मानते हैं।

डॉक्‍टर भी इस बारे में कुछ भी बता पाने में असमर्थ हैं।

राखी को इस तरह की बीमारी से कोई दिक्‍कत नहीं है। राखी का कहना है कि जब उसके आसपास ऐसी घटनाएं होती हैं तो उसे इनका पूर्वाभास भी नहीं होता।

Article Categories:
विशेष