ENG | HINDI

अब फोन खो जाए तो उसका पता लगाने के लिए सिर्फ ताली बजाए

फोन खो जाए तो

फोन खो जाए तो – आज के समय में हम सभी एक मिनट भी अपने मोबाइल फोन के बिना नहीं जी सकते हैं।

अपने फोन से पल भर की दूरी भी बर्दाश्‍त से बाहर होती है। अब तो सुबह आंख खोलते ही सबसे पहले अपना फोन चैकर करते हैं वो भी समय देखने के लिए नहीं बल्कि यह देखने के लिए कि उन्‍हें व्‍हॉट्सऐप पर मैसेज किसने भेजा और फेसबुक पर उनकी फोटो पर कितने लाइक आए।

ऐसे में अगर फोन कहीं खो जाए या आप उसे कहीं रख कर भूल जाएं तो यकीनन मन घबरा जाता है कि पता नहीं अब आपका फोन आपको दोबारा मिलेगा भी या नहीं।

कुछ लोग तो बेचैन से हो उठते हैं। अगर आपको भी फोन के आंखों से ओझल होते ही परेशानी होती है तो आज हम आपके लिए एक खुशशबरी लेकर आए हैं। आज हम आपको यही बता रहे हैं कि अगर आप अपना फोन कहीं भूलकर रख गए हैं तो ऐसी स्थिति में आपको क्‍या करना चाहिए।

फोन खो जाए तो ताली बजाएं या सीटी

आपको इस बात पर हंसी आ सकती है लेकिन ये बात बिलकुल सच है कि आज की तकनीक की दुनिया में सब कुछ संभव हो सकता है। कई बार लापरवाही की वजह से लोग अपना फोन कहीं रखकर भूल जाते हैं। ऐसे में ज्‍यादातर यूज़र किसी दूसरे फोन से रिंग करते हैं और कभी-कभी तो साइलेंट मोड पर होने की वजह से भी फोन को ढूंढने में दिक्‍कत होती है। ऐसी परेशानी में कुछ मज़ेदार ऐप्‍स आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपको गूगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध ऐसी ही ऐप के बारे में बता रहे हैं, इन ऐप्‍स का इस्‍तेमाल कर आप सीटी या ताली बजाकर खोए हुए फोन का पता लगा सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं फोन खो जाए तो क्या करना  चाहिए – इन मज़ेदार ऐप्‍स के बारे में :

फोन खो जाए तो – क्‍लैड टू फाइंड

ये ऐप इतनी इंटेलिजेंट होती है और इसमें आप बस ताली बजाकर ही अपना फोन ढूंढ सकते हैं।

इस ऐप का दावा है कि यह यूज़र की ताली से एक्‍टिव हो जाती है और यूज़र को पता चल जाता है कि उसका फोन कहां रखा है। ऐसे में ऑफिस या फिर घर पर कहीं भी फोन गुम होने पर यूज़र को एक बार में 3 बार ताली बजानी होगी, इसके बाद ये ऐप एक्‍टिव हो जाएगी आपको पता चल जाएगा कि आपका फोन कहां है। इसमें साउंड, वाइब्रेट और फ्लैश अलर्ट मोड दिए गए हैं।

जब यूज़र का फोन साइलेंट मोड पर होगा तो ये ऐप अपने काम करना शुरु कर देती है।

फोन फाइंडर ऑन क्‍लैप

ये ऐप कमरे या ऑफिस के अंदर फोन के गुम हो जाने वाली स्थिति में मददगार साबित होती है। ये ऐप ताली की आवाज़ पहचान लेती है और तेजी से फोन में अलार्म बजने लगता है।

फोन खो जाए तो – सिल एंड फाइंड फोन फाइंडर

इस ऐप का दावा है कि इसकी मदद से मात्र एक सीटी बजकर ही आप अपना गुम हुआ फोन ढूंढ सकते हैं। इस ऐप के ज़रिए आपको चुनिंदा रिंगटोन या साउंडफाइल चुननी होगी। फोन खोन पर जब आप सीटी बजाएंगें तो यही रिंग टोन बजेगी और आपको अपना फोन मिल जाएगा। फोन के म्‍यूट होने पर ये ऐप आपके बहुत काम आ सकती है।

फोन खो जाए तो – अगर आपका फोन चोरी हो जाता है तो ये ऐप्‍स उस स्थिति में काम नहीं कर पाएंगीं लेकिन इनकी मदद से आप अपने आसपास कहीं गुम हुआ फोन जरूर ढूंढ सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..