ENG | HINDI

दुनिया की ये 5 फिल्में जो iPhone से शूट हुई हैं जिनमें भारत की 2 फिल्में भी शामिल !

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

फिल्में जो iPhone से शूट हुई – दोस्तों आप ये बात तो भली-भांति जानते हैं कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की फिल्मों में बड़े से बड़े कैमरों का इस्तेमाल होता है.

आधुनिक तकनीक और मोस्ट एडवांस्ड तकनीक से लैस इन कैमरों से शूट करने के बाद फिल्मों का पूरी तरह से चेहरा बदल जाता है.

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं वो फिल्में जो iPhone से शूट हुई – इन फिल्मों को शूट करने वाले फिल्म मेकरों ने सिर्फ और सिर्फ एप्पल आईफोन का हीं इस्तेमाल किया है.

हम आपको दुनियां की 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शूटिंग पूरी तरह से iPhone से हुई है.

इन फिल्मों को देखने के बाद आप ये नहीं बता पाएंगे कि इन फिल्मों की शूटिंग बड़े और महंगे कैमरों से नहीं की गई है बल्कि ये वो फिल्में जो iPhone से शूट हुई. इसके बावजूद इन फिल्मों ने कई अवार्ड हासिल किए हैं. इनमें बॉलीवुड की भी 2 फिल्में शामिल हैं, जिसे आप जल्द ही देख पाएंगे. इनमें से एक फिल्म प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप की है.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई –

1. फिल्म I play with the phrase

इस फिल्म ने कई फिल्म फेस्टिवल में धूम मचाने का काम किया है और कई अवार्ड अपने नाम हासिल किए हैं बता दें कि I play with the phrase को आई फ़ोन से शूट किया गया है. इसके लिए किसी भी दूसरे कैमरे का इस्तेमाल नहीं किया गया है.

इस फिल्म की खासियत ये है कि इसे पूरी तरह से स्मार्टफोन से फिल्माया तो गया था हीं, साथ हीं फिल्म की पूरी कहानी भी स्मार्ट फोन पर बात करते हुए हीं दिखाई गई है. पोर्टलैंड के डायरेक्टर जे अलवरेज ने फिल्म को डायरेक्ट किया है.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

2. फिल्म – टैंगरीन

IPhone 5एस से इस फिल्म की शूटिंग की गई थी. सिर्फ 6 लाख रुपए के बजट में बनी ये फिल्म वैश्विक स्तर पर काफी लोकप्रिय रही थी.
सिर्फ 22 दिनों के अंदर हीं इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई थी. फिल्म को शूट करने के लिए भी iPhone के अलावा किसी भी दूसरे तरह के कैमरे और लेंस का इस्तेमाल नहीं किया गया था.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

3. फिल्म – Uneasy Lies The Mind

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये पहली फीचर फिल्म है जिसे पूरी तरह से iPhone के द्वारा शूट किया गया है. इसे शूट करने के लिए iPhone 5 और एक लेंस एडैप्टर  का इस्तेमाल किया गया था. इस फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और सिनेमेटोग्राफर रिकी फोसहिम हैं.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

4. अनुराग कश्यप की ये फिल्म iPhone से शूट हुई

फिल्मों में प्रयोग करने के लिए मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप ने भी अपनी एक फिल्म iPhone से शूट की है. फिल्म का नाम ‘जू’ है जिसे मुंबई में फिल्माया गया. फिल्म में श्वेता त्रिपाठी ने अहम भूमिका निभाई है.
अनुराग कश्यप ने इस फिल्म की शूटिंग 6एस प्लस से की है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर ‘हरामखोर’ के डायरेक्टर श्लोक शर्मा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

5. ये फिल्म भी iPhone पर शूट होगी

म्यूजिक कंपोजर पलश मुचल फिल्म ‘ब्रोजान’ से अपना डायरेक्ट्रियल डेब्यू करने जा रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से आईफोन 6एस द्वारा की जाएगी. इस फिल्म में यामी गौतम और आदित्य रॉय कपूर मुख्य किरदार में नजर आएंगे.

फिल्में जो iPhone से शूट हुई

ये है वो फिल्में जो iPhone से शूट हुई – दुनियांभर की ये फिल्में पूरी तरह से iPhone से शुट की गई है जो बहुत हीं रोमांचक और मजेदार है. इसलिए जब कभी भी मौका मिले इसे निश्चित रुप से देखें.

Don't Miss! random posts ..