ENG | HINDI

रिलीज से पहले ही मालामाल हूए इस फिल्म के निर्माता !

डायरेक्टर करण जोहर

फिल्म 2.0 – बदलते दौर के साथ अब फिल्मों में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहा है एक जमाने में केवल घरेलु कहानियों को ही फिल्मों में दिखाया जाता था या फिर लव स्टोरिज को।

लेकिन अब हिन्दी फिल्मों में भी हाॅलीवुड की फिल्मों की तरह सांइस फिक्शन फिल्मों को बनाने में भी ध्यान दिया जा रहा है।

ऐसी ही एक फिल्म आई थी 2010 में एक्टर रजनीकांत की रोबोट, जो एक साइंस फिक्शन फिल्म का अच्छा उदाहरण बनी। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बाॅलीवड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे । अब इसी फिल्म का अगला भाग यानि फिल्म 2.0 अगले साल रिलीज होने वाली है । ये सांइस फिक्शन फिल्म अब तक के सबसे महंगे बजट में बनी फिल्म है। जिस पर 420 करोङ रुपये खर्च हुए हैं ।

फिल्म 2.0 को वर्ल्ड वाइड 7000 स्क्रीनस पर अगले साल 25 जनवरी को  रिलीज किया जाएगा।

फिल्म 2.0

हालांकि फिल्म की रिलीज में अभी कुछ महीने बाकी है लेकिन फिल्म के निर्माता रिलीज से पहले ही मालमाल हो गए हैं।

दरअसल फिल्म 2.0 को लेकर दर्शको में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है जिस वजह से फिल्म के सैटेलाइट राइट्स को 110 करोङ रुपये में बेचा गया है।

फिल्म 2.0 को डायरेक्टर शंकर ने डायरेक्ट किया है वही ये फिल्म लीका प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही है। फिल्म में रंजनीकात मुख्य भूमिका में हैं जो डाॅ वशीकरण और चिट्टी रोबोट का किरदार निभा रहे हैं । वही बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इस फिल्म में विलेन के किरदार में हैं जिनका नाम डाॅ रिचर्ड है। फिल्म 2.0 में एमी जैक्सन भी मुख्य भूमिका में हैं। 420 करोङ के बजट बनी इस फिल्म के सुपरहिट होने के फुल चांसस है । इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी हो चका है जिसे सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पांस मिला है।

ऐसे में रिलीज से पहले ही 110 करोङ की कमाई फिल्म के लिए अच्छा संकेत है। फिल्म 2.0 का हाल ही में दुबई  में ऑडियो रिलीज किया गया था इस ऑडियो को 15 करोङ  में तैयार किया गया था।  ऑडियो रिलीज के मौके पर फिल्म के एक्टर्स रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन सहित डायरेक्टर शंकर मौजूद थे ।

दिलचस्प बात यह है कि फिल्म 2.0 जिसे बॉलीवुड, साउथ और हाॅलीवड के कई बङे एक्टर्स करने से मना कर दिया था । जिसमें बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और साउथ के सुपरस्टार कमल हसन का नाम भी शामिल है। अब सबसे बङी फिल्म बनकर उभर रही है जिसे हिंदी, तमिल और तेलुगु तीन भाषाओं में बनाया जा रहा है। ऐसे में फिल्म का करोङो कमाना तो बनता है लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि मंहगे बजट में बनी फिल्म 2.0 क्या फिल्म बाहुबली के कमाई के रिकार्ड तोङ पाती है या नही।

आपको बता दें फिल्म 2.0 से पहले एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली के सैटेलाइट राइट्स सबसे महंगे बिके थे जिन्हें 100 करोङ में बेचा गया था ।

Don't Miss! random posts ..