ENG | HINDI

पत्नी को छोड़ इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे फिरोज़ खान

फिरोज़ खान

फिरोज़ खान – 70 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे स्‍टाइलिश और हैंडसम एक्‍टर माने जाने वाले फिरोज़ खान को बॉलीवुड का पहला और आखिरी काऊब्‍वॉय भी कहा जाता है। फिरोज़ खान ने अपना पूरा जीवन रॉयल्‍टी के साथ बिताया। उनकी फिल्‍मों में भी आप इसकी झलक देख सकते हैं।

फिरोज़ खान की रीयल लाइफ किसी राजकुमार से कम नहीं थी। अपने फिल्‍मी करियर में फिरोज़ खान ने कई हिट फिल्‍में दी हैं लेकिन उनका निजी जीवन विवादों से भरा रहा है। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर फिरोज़ खान हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे।

शादी से पहले फिरोज़ खान को हरफनमौला स्‍वभाव का कहा जाता था। रात को क्‍लबों में पार्टी करना उनका शौक था और वो बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्‍टार्स के साथ पार्टी किया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में उनकी मुलाकात सुंदरी से हुई।

इस लड़की से फिरोज़ को पहली ही नज़र में प्‍यार हो गया और खबरों की मानें तो वह लड़की पहले से ही शादीशुदा थी और उनकी एक बेटी सोनिया भी थी। लेकिन इस बारे में कम ही बात होती थी। इन दोनों ने शादी कर ली और 1970 में फिरोज़ की पत्‍नी यानि सुंदरी को एक बेटी लैला और 1974 में बेटा फरदीन खान हुए।

शादी के कुछ सालों तक तो सब ठीक रहा लेकिन अचानक एक दिन सुंदरी को पता चला कि फिरोज़ खान का किसी और लड़की के साथ अफेयर चल रहा है और ये लड़की मशहूर धनराजगिर परिवार की बेटी ज्‍योतिका धनराजगिर थी। ज्‍योतिका के पिता महाराजा महेंद्रगिर धनराजगिर थे।

बस यहीं से फिरोज़ और सुंदरी की शादी में दरार आ गई। अपने ही घर में सुंदरी नीचे वाले फ्लोर पर रहती थीं और फिरोज़ ऊपर वाले फ्लोर पर।

एक इंटरव्‍यू में सुंदरी ने कहा था कि ‘ फिरोज़ अपना ज्‍यादातर वक्‍त बेंगलुरू में किसी लड़की के साथ बिताते हैं और इसके बाद फिरोज़ अपने बच्‍चों और पत्‍नी को छोड़कर उस राजकुमारी के साथ बेंगलुरू में ही शिफ्ट हो गए।

Don't Miss! random posts ..