ENG | HINDI

ये तस्वीरें बताती हैं कि बॉलीवुड की सबसे फेवरेट और सुपरहिट माँ थी रीमा लागू !

रीमा लागू

चाहे वो बॉलीवुड के दंबग खान हों या फिर किंग खान, इनकी अधिकांश फिल्मों में अभिनेत्री रीमा लागू ने उनकी मां की भूमिका निभाई है. रीमा लागू एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा.

आज रीमा लागू इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वो बॉलीवुड की एक सुपरहिट मां रही हैं. बात की जाए उनकी फिल्मों की तो उन्होंने कई फिल्मों में मां के किरदार निभाए हैं जिसके चलते उन्हें काफी शोहरत मिली और वो बन गई बॉलीवुड की सबसे फेवरेट सुपरहिट मां.

चलिए आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनमें मां का बेमिसाल किरदार निभाकर रीमा ने बॉलीवुड की सबसे फेवरेट और सुपरहिट मां का खिताब हांसिल किया.

1- मैंने प्यार किया

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में रीमा लागू ने सलमान खान की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में वो अपने बेटे और उसके प्यार का पूरा समर्थन करती हैं. आपको बता दें कि ज्यादातर फिल्मों में रीमा ने सलमान की मां का रोल प्ले किया है. अगर ये कहा जाए कि रीमा सलमान की सबसे फेवरेट ऑनस्क्रिन मां थी तो ये गलत नहीं होगा.

2- हम आपके हैं कौन

फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल फिल्म रही थी. इस फिल्म में रीमा ने रेणुका सहाने और माधुरी दीक्षित की मां का किरदार निभाया था. अपने इस किरदार के जरिए उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी.

3- हम साथ-साथ हैं 

फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ में रीमा ने मोहनीश बहल, सलमान खान, सैफ अली खान और नीलम की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में रीमा के किरदार की काफी तारीफ हुई थी.

4- कुछ-कुछ होता है

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में रीमा ने काजोल की मां की भूमिका अदा की थी जो अपनी बेटी की शादी सलमान खान से करवाना चाहती थी. कहा जाता है कि काजोल रीमा की सबसे फेवरेट ऑनस्क्रिन बेटी मानी जाती है.

5- जिस देस में गंगा रहता है

‘जिस देस में गंगा रहता है’ में रीमा लागू गोविंदा की देखभाल करती है और जब उससे दूर जाने का समय आता है तो उनकी आंखें भर जाती हैं. इस फिल्म में वो भले ही गोविंदा की मां नहीं होती हैं लेकिन गोविंदा की देखभाल एक मां से बढ़कर करती हैं.


6- वास्तव

फिल्म ‘वास्तव’ में रीमा ने संजय दत्त की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर  सम्मान से भी नवाजा गया था.

7- कल हो ना हो

फिल्म ‘कल हो ना हो’ में रीमा ने शाहरुख खान की मां का किरदार निभाया. इस फिल्म में रीमा का किरदार वाकई काबिले तारीफ था.

बहरहाल पर्दे पर रीमा लागू मां की भूमिका में एक नई जान डाल दिया करती थी, जिससे फिल्मों में मां बेटे का रिश्ता देखने में बिल्कुल रियल लगता था. तभी तो बॉलीवुड के ज्यादातर एक्टर्स उन्हें सबसे पसंदीदा मां मानते थे. लेकिन अब ये मां पर्दे पर वापस कभी नजर नहीं आएगी क्योंकि उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..