ENG | HINDI

फेमस फिल्ममेकर एक्ट्रेस को होटल में बुलाकर करता था यौन उत्पीड़न !

हार्वे वीनस्टीन
एक से बढ़कर एक बेहतरीन सुपर हिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन आजकल काफी चर्चा में बने हुए हैं. अपनी अच्छाइयों के लिए नहीं बल्कि अभिनेत्रियों के साथ यौन-उत्पीड़न के मामले में सुर्खियों में बने हुए हैं.
खबरों में इस बात का खुलासा किया गया है, कि हार्वे जिन्होंने की कई सुपर हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने एक दो नहीं बल्कि कई अभिनेत्रियों के साथ यौन उत्पीड़न किया. वैसे तो हार्वे खुद इन आरोपों को सिरे से नकार रहे हैं.
हार्वे वीनस्टीन एक मशहूर और काफी ताकतवर व्यक्तित्व का मालिक था, जिससे महिलाएं उनके साथ यौन उत्पीड़न होने के बावजूद उनके खिलाफ शिकायत नहीं कर पाती थीं.
हार्वे वीनस्टीन
कई अभिनेत्रियों को हार्वे पार्टी या फिर मीटिंग के नाम पर होटल में बुलाता और फिर अपना मसाज करने के लिए अभिनेत्रियों पर दबाव डालता. और इस तरह से वो महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की शुरुआत करता था.
एक ओर तो हार्वे विन्स्टीन दुनियां के सामने बेहतरीन फिल्मों को बनाने के लिए मशहूर था. तो दूसरी तरफ महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न कर हवशी इंसान की सच्चाई से लोग अंजान थे.
खबरों की मानें तो हार्वे वीनस्टीन को रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा जा चुका है. और उसकी जांच पड़ताल चल रही है.
हिलेरी क्लिंटन और बराक ओबामा ने भी इसकी घोर निंदा की है. यहां तक की हिलेरी क्लिंटन ने तो है तो उन चंदों को वापस करने की बात तक कह दी है, जो हार्वे ने दिए थे.
बता दें कि जिन अभिनेत्रियों के साथ यौन उत्पीड़न हुआ था, उनमें से कई अभिनेत्रियों ने हार्वे के दबाव में आकर कई सालों तक उनके साथ संबंध बनाए रखा था.
न्यू यार्कर मैगजीन में हार्वे के बारे में पहली बार खबर छपी. जिसके बाद कई चर्चित अभिनेत्रियों ने जैसे ग्वीनेथ पाल्त्रोव और एंजेलीना जोली ने भी कहा कि वह भी यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं.
बता दें कि हार्वे वीनस्टीन की पहचान हिलेरी क्लिंटन और बराक ओबामा तक थी. हार्वे की प्रोडक्शन में बनाई गई लगभग 80 फिल्में ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी है. एक सफलतम प्रोड्यूसर आज सेक्सुअल हरासमेंट के आरोपों से घिरा हुआ है. वो भी एक तरफ से नहीं, बल्कि कई अभिनेत्रियों ने उन पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगाया है. और इसका सिलसिला जारी है. अब देखने वाली बात होगी कि हार्वे के साथ क्या कुछ होता है.