ENG | HINDI

ऐसा क्या किया राजस्थान के इस जीनियस ने कि फेसबुक ने एक लाख रुपये का इनाम दे दिया!

फेसबुक का इनाम

भारत मं योग्यता की कमी नहीं.

दुसरे देश के  मुकाबले भारतीय सबसे ज्यादा बुद्धिमान है, ये बात लेख, विज्ञान, और खोज से साबित हो चुकी है .

भारतीय अधिक बुद्धिमान होते है और समय समय पर अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रदर्शन करते रहते है. इसलिए दुसरे देशों में भारतीय कर्मचारियों की मांग अधिक होती है.

एक ऐसे ही भारतीय युवा ने अपनी ज्ञान से फेसबुक को कुछ ऐसी बात बताई कि फेसबुक के मालिक उसको इनाम दिए बिना नहीं रह पाए.

तो आइये जानते है कौन है वो  युवा जिसने फेसबुक का इनाम पाया – 

राजस्थान के चूर शहर के नजदीक एक गाँव है जिसका नाम मौलीसर है.

यहाँ के युवक कृष्णकुमार सिहाग ने फेसबुक में कमी को बताते हुए उनकी गलती दिखाई. यह गलती फेसबुक की सिक्युरिटी सेंटर द्वारा  भी स्वीकार की गई और उस युवक को सही बताया गया.

कृष्णकुमार ने  2014 में एक एन्ड्रॉयड मोबाइल लिया था, जिसमें उन्होंने इन्टरनेट और  फेसबुक का उपयोग करना शुरू किया. उपयोग करते वक़्त उसने देखा कि मोबाइल में कई बार फेसबुक लॉगआउट करने पर भी लॉगआउट  नहीं होता है और फेसबुक का एकाउंट खुल का खुला रह जाता है. वो हैरान रिह गया गया.

वास्तविकता प्रमाणित करने के लिए उससे जुडी सारी  जानकारी को विस्तार प्रिंट शॉट व  वीडियो में लेकर फेसबुक सिक्युरिटी सेंटर में भेज दिया.

इस बात की जांच करते हुए फेसबुक सिक्युरिटी सेंटर ने अपनी इस गलती में सुधार किया जिसके लिए इस युवक को $ 1500 डालर अर्थात करीब 1 लाख रुपए की राशि फेसबुक का इनाम स्वरूप भेट की गई.

ये था एक जीनियस को फेसबुक का इनाम – भारतीयों को कोई कितना भी पिछड़ा समझ ले, लेकिन भारतीय अपनी बुद्धिमत्ता और ग्यानी होने का प्रमाण हर जगह दे ही देते है.

Don't Miss! random posts ..