संबंध

चेहरे का शेप देखकर आप जान सकते हैं किसी व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी ये बातें

चेहरे का शेप – हमारे शरीर से जुड़ी हर बात हमे दूसरों से अलग तो बनाती ही है लेकिन साथ ही ये हमसे जुड़े कुछ ऐसे राज़ भी खोलती हैं जो शायद किसी को पता नहीं होते।

जी हां, आपके चेहरे की शेप क्या है, ये बात आपके बारे में कईं अहम खुलासे करती है। आपकी कमज़ोरी क्या है, किस फील्ड में आपकी रूचि है, आपको क्या बातें अच्छी लगती हैं और क्या बुरी, आपका फ्यूचर कैसा होगा? ये कुछ ऐसी बाते हैं जो आपका चेहरा देखकर कोई इंसान आपके बारे में जान सकता है।

तो चलिए आज आपको बताते हैं कि चेहरे का शेप देखकर किसी इंसान के बारे में कौन-कौन सी बातें मालूम हो सकती हैं, और किस शेप वाले चेहरे के लोग कैसे होते हैं।

चेहरे का शेप 

चौकोर चेहरा-

जिन व्यक्तियों के चेहरे का आकार चौकोर होता है, वे लोग बहुत ही ज़्यादा तेज़ और एम्बिशियस होते हैं। कईं बार अपनी महत्वाकांक्षों को पूरा करते हुए ये लोग विद्रोही भी हो जाते हैँ। ये लोग किसी पर भी बहुत आसानी से अपना इम्प्रेशन जमा लेते हैं। ये किसी भी बात को लेकर आसानी से कन्फ्यूज नहीं होते हैं।

तिकोना चेहरा-

जिन लोगों के चेहरे का आकार तिकोना यानी की ट्रायगंल जैसा होता है, ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा क्रिएटिव होते हैं। ये बुध्दिमान भी होते हैं साथ ही इन्हे गुस्सा भी जल्दी आता है। ऐसे लोग शरीर से भी दुबले-पतले होते हैं।

अंडाकार चेहरा-

जिन स्त्री या पुरूषों का चेहरा ओवल यानी अंडाकार शेप का होता है वो आर्टिस्टिक नेचर के होते हैं। इनकी पर्सनालिटी काफी अट्रैक्टिव होती है। लोगों के बीच में अलग दिखना इनकी बहुत बड़ी खूबी होती है। ये लोग जल्दी बीमार हो जाते हैं। ऐसे लोग मानसिक रूप से भी कमज़ोर होते हैं। इन लोगों में लीडरशिप की भी क्वालिटी होती है।

गोल चेहरा-

जिन लोगों का चेहरा गोल होता है, ऐसे लोग बहुत ही इमोशनल होते हैं। ये जिससे भी प्यार करते हैं उसके लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं। अगर किसी भी सच्चे हमसफर की तलाश है तो इन लोगों से बेहतर पार्टनर नहीं हो सकता।

आयताकार चेहरा-

ऐसे चेहरे वाले लोगों पर दूसरों पर अपना हुक्म जमाना बहुत अच्छा लगता है। ये हर बात को बहुत ही सोच समझकर करते हैं और आसानी से किसी पर गुस्सा नहीं होते हैं। कुछ हद तक ये आलसी भी होते हैं।

तो बस अब चेहरे का शेप देखकर ही अपनी और अपनों के स्वाभाव से जुड़ी खास बातें जान लीजिए। इस दिलचस्प आर्टिकल को खुद भी पढ़िए और अपने दोस्तों को भी बढ़ाइए।

Deepika Bhatnagar

Share
Published by
Deepika Bhatnagar

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago