ENG | HINDI

जानिए किस तरह से करते है आज के युवा टेटू से प्यार का इज़हार

टेटू से प्यार का इज़हार

वो भी एक जम़ाना था, जब लोग अपने प्यार का इज़हार करने के लिए ग्रिटींग कार्ड्स, गिफ्ट्स और सरप्राइजेस का सहारा लेते थे.

इतना ही नहीं अपने दिल की बात को अपने पार्टनर तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते थे.

जैसे-जैसे वक्त बदला, युवाओं के इज़हार-ए-मोहब्बत के तरीके भी बदलने लगे.

इस आधुनिक दुनिया में युवाओं के प्यार का तरीका भी काफी एडवांस हो चुका है. आज के युवा अपने दिलबर से दिल का हाल बताने के लिए किसी गिफ्ट का सहारा नहीं लेते. बल्कि वो सीधे अपने पार्टनर के नाम का टैटू बनवाकर कर रहे हैं और टेटू से प्यार का इज़हार कर रहे है-

चलिए देखते है किस तरह से करते है आज के युवा टेटू से प्यार का इज़हार –

tatoo

 

लवर के नाम का टैटू

इन दिनों टैटू बनवाने का चलन काफी ज़ोरों पर है. तभी तो युवा जोड़े अपने हाथ या शरीर के किसी भी हिस्से में अपने लवर के नाम के टेटू से प्यार का इज़हार करते दिखाई देते हैं.

कपल्स में टैटू बनवाने का क्रेज़

चाहे वो नवविवाहित जोड़े हो या उनकी शादी को कई साल हो चुके हो. पति-पत्नी भी एक-दूसरे से अपने प्यार और जज़्बात को ज़ाहिर करने के लिए टैटू का सहारा लेते हैं. शादीशुदा कपल्स में अपने प्यार को जताने के लिए बतौर गिफ्ट अपने पार्टनर के नाम का टैटू बनवाने का काफी क्रेज़ देखा जा रहा है.

प्यार के साथ है स्टाइल स्टेटमेंट भी

कॉलेज में पढ़नेवाले युवाओं में एक ओर जहां लड़के अपने हाथों पर टैटू बनवाकर अपना प्यार दिखाते हैं तो वहीं लड़कियां अपने गर्दन या शोल्डर पर टैटू बनवाकर लड़कों पर टशन जमाने की कोशिश करती है.

टैटू युवाओं के बीच  प्यार के साथ ही स्टाइल स्टेटमेंट भी बन गया है.

परमानेंट और टेंपरेरी टैटू

आजकल युवाओं में परमानेंट और टेंपरेरी टैटू दोनों ही बनवाने का चलन ज़ोरों पर है.

शादीशुदा कपल्स अपने पार्टनर के नाम का परमानेंट टैटू बनवाना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यह टैटू लाइफ टाइम के लिए होता है जो स्किन से मिटता नहीं है.

वहीं कॉलेज में पढ़नेवाले युवा टेंपरेरी टैटू को खासा पसंद करते हैं, क्योंकि टेंपरेरी टैटू कुछ दिनों में स्किन से गायब हो जाता है.

इसे बनवाने में न तो ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं और नहीं दर्द झेलना पड़ता है. इसके साथ ही पुराने टैटू के मिट जाने के बाद नए-नए स्टाइलिश टैटू को बनाने का मौका भी मिल जाता है.

वैलेंटाइन पर गिफ्ट में पार्टनर के नाम का टैटू

प्यार के इज़हार का सबसे खास दिन होता है वैलेंटाइन डे. इस दिन को खास बनाने और अपने प्यार का इज़हार करने के लिए युवा जोड़े एक-दूसरे को ढ़ेर सारे गिफ्ट देते हैं. लेकिन अब गिफ्ट्स की जगह टैटू ने ले ली है. युवा जोड़े अब वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के नाम का टैटू बनवाकर इस दिन को खास और यादगार बनाते दिखाई दे रहे हैं.

बॉलीवुड सितारों में भी टैटू का क्रेज

सिर्फ आज के युवाओं में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारों में भी टैटू का क्रेज़ देखने को मिलता है. बात रील लाइफ की हो या रीयल लाइफ की, बॉलीवुड के सितारे भी अपने प्यार को जताने के लिए अपने लवर के नाम का टैटू बनवाते हैं.

वक़्त बदल रहा है. वक्त के साथ इंसान और फैशन से लेकर हर चीज़ बदलती है.

तो फिर प्यार के इज़हार का तरीका भला कैसे नहीं बदलता. तभी तो इन दिनों टेटू से प्यार का इज़हार का सबसे बेहतर ज़रिया बन गया है.

Don't Miss! random posts ..