ENG | HINDI

ये 5 एक्सरसाइज जो पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ा सकती है !

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम

पार्टनर के साथ हैप्पी मोमेन्टको लेकर आप परेशान हैं तो आपकी परेशानी को हम दूर कर देते हैं.

जी हां, दवाओं के उपयोग से हो सकता है कि आप यौन क्षमता बढाए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार यही दवाएं साइडइफेक्ट भी करती हैं.

तो चलिए अपनाते हैं कुछ कुदरती उपाय. जी हां, हर दिन कुछ ख़ास तरह की एक्सरसाइज़ करने से आपकी यौन क्षमता बढ़ सकती है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि कई रिसर्च से पता चला है.

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम – 

1 – ट्रेडमिल रनिंग

क्या आप जानते हैं कि ट्रेडमिल पर भागने से आपको कई तरह से फ़ायदा होता है. सबसे पहले तो आपकी मसल्स मज़बूत होती हैं और आपकी स्टेमिना बढ़ती है. स्टेमिना बढ़ने से इसका सीधा फ़ायदा आपको अपनी सेक्स लाइफ में होता है.

2 – पुशअप्स

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए महज़ दिखावे में पुशअप मत कीजिए. जी हां, किसी अच्छे ट्रेनर की निगरानी में पुशअप कीजिए. शुरूआत कम से कीजिए और बाद में पुशअप की संख्या बढ़ा दीजिए. पुशअप करने से पूरी बॉडी स्ट्रॉन्ग होती है. पसीना बाहर आता है. आपकी बॉडी को एकस्ट्रा मेहनत की आदत हो जाती है.

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम

3 – स्किपिंग

रिसर्च के अनुसार उन लोगों में फर्टीलिटी की समस्या ज़्यादा होती है, जिनका वज़न बहुत ज़्यादा होता है. ओवेसिटी की वजह से आप पार्टनर के साथ बिस्तर पर ज़्यादा वक़्त नहीं बिता पाते, नतीजा आपके रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है. ऐसे में हर दिन कुछ मिनट की स्किपिंग आपको इस समस्या से निजात दिला सकती है.

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम

4 – साइकलिंग

अगर आपके पास साइकिल है, तो सुबह-सुबह दूर सैर पर निकल जाएं. साइकिल से आपकी पूरी एक्सरसाइज़ हो जाती है. इससे जमी चर्बी घटती है और आप एनर्जेटिक महसूस करते हैं. ऐसे में रात में बेडरूम में आप अपना बेस्ट दे पाते हैं.

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम

5 – ब्रिदिंग एक्सरसाइज़

हार्डकोर एक्सरसाइज़ के बाद अंत में बैठकर सांस अंदर लेने और बाहर छोड़ने वाली एक्सरसाइज़ करें. इससे आपको अंदर तक रिलैक्स महसूस होगा और आपके सभी बॉडी पार्ट सही तरह से काम करेंगे. इतना ही नहीं ऐसा करने से आप कॉनस्ट्रेशन मज़बूत कर पाएंगे. ऐसे में बेडरूम में पार्टनर के साथ अच्छआ समय बिताने में आप सफल होंगे.

पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम

ये है पुरुषों की यौन क्षमता बढाने के व्यायाम – जब नेचुरल तरीक़े से आप यौन क्षमता बढ़ा सकते हैं, तो दवाइयों को सहारा क्यों लेना. एक्सरसाइज़ के साथ ही आप चाहें, तो कुछ तरह के योगा भी कर सकते हैं. ये भी आपके लिए बहुत ही फ़ायदेमंद होगा.

Don't Miss! random posts ..