ENG | HINDI

ऑफिस में छुट्टी के लिए ये बहाने कभी नहीं जाते बेकार !

ऑफिस में छुट्टी के लिए बहाने

कई बार रोज़ ऑफिस जाते-जाते बोरियत महसूस होती है और इस वजह से कभी-कभी ऑफिस जाने का मन नहीं करता है। ऐसे में आपको रिफ्रेशमेंट या छुट्टी की जरूरत होती है।

तो अब अगर आपका ऑफिस जाने का मन नहीं कर रहा है तो आप ऑफिस में छुट्टी के लिए बहाने बनाकर अपने बॉस से छुट्टी ले सकते हैं।

ऑफिस में छुट्टी के लिए बहाने –

1 – खराब तबियत

ज्‍यादातर लोग तबियत खराब होने का बहाना बनाकर छुट्टी लेते हैं। आप ऑफिस में सिररर्द, बुखार या फिर फूड प्‍वॉइज़निंग का बहाना बनाकर छुट्टी ले सकते हैं।

2 – बच्‍चे की बीमारी का बहाना

शादीशुदा लोग अपने बच्‍चे की बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी ले सकते हैं। बच्‍चों को लेकर सभी भावुक होते हैं और ऐसे में छुट्टी देने से कभी कोई मना भी नहीं करता है। ये बहाना बनाने पर आसानी से आपकी छुट्टी अप्रूव हो जाती है।

3 – डॉक्‍टर से अपॉइंटमेंट

छुट्टी लेने के लिए आप डॉक्‍टर से अपॉइंटमेंट का बहाना भी बना सकते हैं।  वैसे भी सभी को पता होता है कि डॉक्‍टर से अपॉइंटमेंट मिलना कितना मुश्किल होता है इसलिए ये बहाना आपको आसानी से छुट्टी दिलवा सकता है।

4 – दुर्घटना का बहाना

ज्‍यादा बड़ा नहीं लेकिन आप छोटा-मोटा एक्‍सीडेंट का बहाना तो बना ही सकते हैं। अगर ऑफिस जाने का मन नहीं है तो आप कह सकते हैं कि आज रास्‍ते में मेरी गाड़ी का एक्‍सीडेंट हो गया जिस वजह से मुझे चोट या मोच आई है। ये बहाना सुनकर तो इस दुनिया का कोई भी बॉस छुट्टी के लिए मना नहीं करेगा।

5 – किसी रिश्‍तेदार का निधन

अगर आपका सच में छुट्टी लेने का मन है तो आप अपने किसी दूर के रिश्‍तेदार के निधन का बहाना बना सकते हैं। कई लोग ये बहाना बनाकर छुट्टी लेते हैं।

6 – सरकारी काम

इस दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जिसे पता नहीं होगा कि सरकारी कामों में कितना ज्‍यादा समय लग जाता है। एक काम के लिए सरकारी दफ्तर के 50 चक्‍कर लगाने पड़ते हैं। कोर्ट-कचहरी या बैंक के काम का बहाना बनाकर आप छुट्टी मांग सकते हैं।

रोज़ ऑफिस की भागदौड़ से ब्रेक लेना हर किसी के लिए जरूरी होता है इसलिए आपकी ये हसरत पूरी करने में ये बहाने आपकी मदद कर सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..