ENG | HINDI

प्यार में सबकुछ जायज़ है मगर ये गुनाह नहीं

प्यार में

प्यार इस दुनिया की सबसे ज़रूरी और खूबसूरत चीज़ है. किसी भी इंसान को अगर ये मिल जाए, उसकी जिंदगी सफल हो जाती है. दो प्यार करने वाले दुनिया को बदल सकते हैं. प्यार में वो ताकत है कि आप किसी को भी बदल सकते हो. अपनी दुनिया रंगीन बना सकते हो.

ये हम नहीं कहते कि आज प्यारा नहीं होता, लेकिन आज प्यार के याने बदल गए हैं. आज जब लड़का लड़की एक दूसरे से मिलते हैं तो उन्हें सबसे पहले इस बात की जल्दी होती है कि कब एक-दूसरे के साथ वो हम बिस्तर हो जाएं.

प्यार के मायने इस कदर बदल गए हैं कि पूछिये मत. हर दिन न्यूज़ पेपर और न्यूज़ में सुनने को मिलता है कि दो प्यार करने वालों के साथ ऐसा हुआ वैसा हुआ. एक कहावत भी है कि प्यार और जंग में सबकुछ जायज़ है, लेकिन एक ऐसी चीज़ है जो कटाई प्यार में जायज़ नहीं है और वो है अपने पार्टनर का मिसयूज़ करना.

आजकल का प्यार क्रेजी हो गया है. लड़के लड़कियों पहले प्यार के जाल में फंसते हैं और दिखाते हैं कि वो उन्हें कितना प्यारा करते हैं, लेकिन बाद में ही ये प्यार की आड़ में अपने पार्टनर को सेक्स के लिए राज़ी कर लेते हैं.

प्यार में सेक्स भी ज़रूरी है, लेकिन जनाब ये बहुत बड़ा गुनाह है कि आप अपने पार्टनर का उस समय MMSS बनाएं. जिस सच्चाई से आपका पार्टनर आपका साथ दे रहा है, अपनी इज्ज़त वो आपको सौंप रहा है, उसका ख्याल रखिए. यूँ भरे बाज़ार उसे नीलाम न कीजिए. आप एक बार तो उसके साथ ये कर लोगे और अपने दोस्तों को उस MMSS को भेजकर अपनी मर्दानिगी दिखाओगे, लेकिन उस लड़की की अस्मिता से खिलवाड़ करके आप उसे कहीं का नहीं छोड़ते. वो अंदर से टूट जाती है और फिर दोबारा किसी के साथ वो उस कदर नहीं जुड़ पाती.

इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी हवस मिटाने के लिए रेड लाइट एरिया में चले जाएं, लेकिन अपने महबूब के साथ ऐसा गुनाह न करें.