ENG | HINDI

अपने होने वाले पति से हर लड़की पूछना चाहती है ये सवाल !

अरेंज मैरिज में

अरेंज मैरिज में – हर लड़की अपने पति को अच्‍छी तरह से जानना चाहती है और ये जरूरी भी है कि जिस शख्‍स के साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिताने वाले हैं उनके बारे में आपको सब कुछ पता हो।

लव मैरिज की बात अलग है लेकिल अरेंज मैरिज में अपने पार्टनर को जानना थोड़ा मुश्किल होता है। अरेंज मैरिज में एक-दूसरे को जानना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो हर लड़की अपने होने वाले पति से पूछना चाहेगी लेकिन अरेंज मैरिज होने की वजह से पूछ नहीं पाती हैं।

– क्‍या तुम्‍हारी कोई गर्लफ्रेंड थी और अगर थी तो तुम्‍हारा ब्रेकअप क्‍यों हुआ?

– तुम्‍हारा वन नाइट स्‍टैंड के बारे में क्‍या सोचना है?

– क्‍या शादी के बाद तुम्‍हें मेरे छोटे कपड़े पहनना पसंद होगा? तुम्‍हें मेरा ड्र‍ेसिंग सेंस पसंद है?

– क्‍या तुम्‍हें खाना बनाना पसंद है और क्‍या तुम शादी के बाद खाना बनाना चाहोगे? कहीं तुम्‍हें ऐसा तो नहीं लगता कि खाना बनाना सिर्फ बीवी का काम है।

– शादी के बाद तुम मुझे जॉब छोड़ने के लिए मजबूर तो नहीं करोगे? मेरा जॉब करना तुम्‍हें पसंद है ना?

– तुम इतने अच्‍छे हो फिर भी अब तक सिंगल कैसे हो?

– क्‍या तुम भगवान पर विश्‍वास करते हो?

– लड़कियां अपने होने वाले पति से ये सवाल तो जरूर ही पूछना चाहती हैं कि क्‍या तुम आज भी अपनी एक्‍स से उतना ही प्‍यार करते हो या तुम्‍हें आज भी उसकी याद आती है?

अमूमन लव मैरिज में तो पार्टनर्स एक-दूसरे को अच्‍छी तरह से जानते हैं लेकिन अरेंज मैरिज में पार्टनर्स के बीच कई तरह की दिक्‍कतें आती हैं। अपनी शादी को लेकर लड़कियों के कई अरमान होते हैं और वो शादी से पहले अपने पति के बारे में ये सब जानना बहुत जरूरी समझती हैं।