ENG | HINDI

एक-दूसरे के बारे में कुछ ऐसा सोचते हैं गर्लफ्रेंड-ब्‍वॉयफ्रेंड

अकसर कपल्‍स रिलेशनशिप में कुछ ऐसी बातें कर जाते हैं जो थोड़ी अजीब लगती हैं। हर कपल रिलेशनशिप में होने पर कई ऐसी हरकतें करता है जो सुनने में अजीब लगती हैं और इनके बारे में जानकर आपको हंसी आ जाएगी।

आपने शायद इन बातों पर कभी गौर नहीं किया होगा लेकिन ये सच है कि प्‍यार में कभी-कभी हम कुछ ऐसा कर जाते हैं जो अटपटा सा लगता है। आज हम आपको कपल्‍स की कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बता रहे हैं जो सुनने में आपको अजीब जरूर लगेंगी लेकिन सच मानिए तो हर कपल ऐसा करता जरूर है।

खुद को दूसरों से कंपेयर करना

जब कभी भी कपल्‍स के बीच लड़ाई होती है या दोनों किसी विषय पर बात कर रहे हैं तो कई कपल्‍स दूसरों के साथ अपनी तुलना करने लगते हैं। इस बीच वो उन लोगों को लाते हैं जिन्‍हें वो खुद से बेहतर नहीं समझते हैं। ऐसा कर के वो ये साबित करने की कोशिश करते हैं कि उनसे बेहतर हैं।

अब भला खुद को दूसरों से बेहतर बताकर किसी भी विषय में खुद को कैसे साबित किया जा सकता है। इससे तो बेहतर है कि आप अपने पार्टनर से अपने बारे में बात करें और उन्‍हें अपनी खूबियां बताएं।

खाना खत्‍म ना करना

He always ignoring me.

अकसर देखने में आया है कि जब लड़का या लड़की एक दूसरे द्वारा बनाये गए खाने को आधा ही छोड़ देते हैं तो उनके मन में ख्‍याल आता है कि वो अच्‍छे कुक नहीं हैं और वो तुरंत अपने पार्टनर से ये सवाल भी पूछ लेते हैं कि क्‍या वो अच्‍छा खाना नहीं बनाते हैं।

खाने को लेकर कई बार कपल्‍स के बीच मतभेद रहते हैं। पुरुषों के खाना छोड़ देने या ना खाने पर महिलाओं को लगता है कि वो अच्‍छा खाना नहीं बनाती हैं।

बच्‍चों की तरह बर्ताव करना

कहते हैं कि लड़कियां चाहती हैं उनका ब्‍वॉयफ्रेंड या पति उनके सारे नखरे उठाए और कभी-कभी तो वो बच्‍चों की तरह जिद भी करने लगती हैं। रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से कई बचकानी डिमांड्स करने लगती हैं जिससे उनका व्‍यवहार बच्‍चों की तरह लगता है।

बूढे होने पर कैसे दिखेंगें

अकसर देखा जाता है कि कपल इस बारे में सोचते हैं कि वो शादी के बाद कैसे दिखेंगें या फिर उम्र बढ़ जाने पर कैसे दिखेंगें। यहां तक कि वो अपने बुढ़ापे की तस्‍वीर भी अपने दिमाग में बना लेते हैं और ये सोचते हैं कि क्‍या वो बुढ़ापे में भी एक दूसरे से इतना ही प्‍यार करेंगें।

अब आप मानें या ना मानें लेकिन अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आपके दिमाग में भी अपने पार्टनर को लेकर इस तरह के ख्‍याल जरूर आए होंगें।

आमतौर पर हर कपल अपने पार्टनर के बारे में ऐसा सोचता ही है और हर किसी के रिश्‍ते में ऐसी बातें होती ही हैं। फर्क बस इतना है कि कहीं लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में ऐसा सोचते हैं तो कहीं लड़कियां अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को लेकर ऐसे विचार रखती हैं। इन चीज़ों को लेकर आपको ज्‍यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Don't Miss! random posts ..