ENG | HINDI

इस अभिनेत्री के हॉट लुक पर न जायें, ये कभी हुआ करती थी लड़का !

एरिका एरविन

अमेरिका की यह अभिनेत्री कई कारणों से जानी जाती है।

इस अभिनेत्री की हाईट 6 फुट 8 इंच है। यह अकसर अपनी लम्बाई के कारण सुर्खियों में रहती है। अपनी हाईट के कारण ही यह मॉडलिंग में हिट रहती है। लेकिन अगर आप इसके ऊंचे कद और सेक्सी लुक पर लड़खड़ा गए तो संभल जाइये क्योंकि यह लड़की कभी लड़का हुआ करती थी।

जब वो पैदा हुई थी जो उनका नाम विलियम रखा गया था लेकिन बाद में एरिका एरविन ने अपना ट्रांजेंडर चेंज कर लिया। एरिका एरविन एमाजोन इव के नाम से भी जानी जाती है। एरिका एरविन कैलिफोनिया की रहने वाली है।

एरिका एरविन

ऑस्ट्रेलियाई मैगजीन ‘जू विकली’ के कवर पेज पर आने के बाद यह सुर्खियों में आई। अमेरिकन हॉरर स्टोरीः फ्रेंक शॉ में काम कर चुकी है।

अपने कैरियर के शुरुआती समय में एरिका एरविन को ‘एलियन’ और ‘मोनस्टर‘ का रोल ही ज्यादा मिलता था। एरिका ने ‘आर्ट और बिजनेस स्टडी’ की पढ़ाई की है। बाद में लॉ एंड एक्ससाइज विषय पर भी उन्होंने शिक्षा हाशिल की।

विदेशों की यात्रा करके लोगों को अपने प्रति आकर्षित करना उनका सबसे पसंदीदा काम है। वो अकसर ऐसा करती है।

वर्ष 2011 में सबसे लम्बी मॉडल होने के कारण एरिका एरविन का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है।

एरिका एरविन

अपने मॉडलिंग कैरियर से पहले साल 2004 में ही उन्होंने अपना जेंडर बदलवा लिया था। जेंडर बदलवाने के बाद उन्होंने स्वीडन में जाकर इस बात को खुलासा किया कि उन्होंन अपना जेंडर बदलवा लिया है। स्वेजन जाने के पीछे कारण यह था कि उन्हें किसी ने कहा था कि स्वीडन के लोग बहुत आसानी से ऐसे लोगों को स्वीकार कर लेते हैं। इसलिए उन्होंने वहां जाकर अपनी नई शुरुआत की।

एक कैम्पनिंग के दौरान उन्होंने कहा भी कि “मैंने स्वीडन को इसलिए चुना कि मुझे किसी ने कहा कि स्वीडन के लोग जल्दी स्वीकार कर लेते हैं। इसलिए मैंने इसे टेस्ट करने के लिए ही यहां अपनी हकीकत बयां किया।”

एरिक को इस बाद का दुख है कि ज्यादातर लोग उनके बारे में कहते हैं कि एरिक मैं जेंडर को लेकर इमानदारी नहीं बरती।

एरिका एरविन चाइल्ड एब्यूज को खत्म करने के लिए कैम्पने भी चलाया तथा जो लोग एड्स से पीड़ित होते हैं उनके लिए वो कानूनी लड़ाई भी लड़ती है।

बहरहाल, एरिक कई प्रतिभाओं के साथ इस संसार में है। आप इनके बारे में एरिका के तरह ही सोचने के लिए आजाद हैं।

Don't Miss! random posts ..