ENG | HINDI

जब निराले अंदाज में इन क्रिकेट अंपायर्स ने दिए प्लेयर्स को ‘आउट’ के फैसलें !

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स – भारत के साथ विदेशों में क्रिकेट खेल की अप्रितम दीवानगी है.

जो क्रिकेट मैच के दौरान व समाप्ति बाद तक छायी रहती है. अक्सर खेल भावना के साथ हम क्रिकेटर के बीच नोंक झोंक भी देखते हैं जोकि खेल प्रेमियों के जेहन में हमेशा संगृहीत रहती है.

हालांकि इस के अलावा क्रिकेट खेल के दौरान कई मज़ेदार एवं एंटरटेमेंट वाकयें भी देखे गए हैं जो खेल के बीच-बीच में प्रशसंकों के साथ प्लेयर्स को गुदगुदाने का मौका देते हैं. असल में यहां पर मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स द्वारा निराले अंदाज़ में क्रिकेट प्लेयर्स को आउट के फैसले देने पर हो रही है.

जिन्होंने आउट को ऐसे मनोरंजन तौर पर दिया कि वह क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गए.

तो चलिए जानते हैं ऐसे निराले मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स के फैसले.

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स –

1  बिली बॉडन

न्यूजिलैण्ड के अंपायर्स बिली बॉडन क्रिकेट पिच पर अपने निराले अंदाज के लिये जाने गए हैं. इन्होंने कई बार रोमांच तरीके से आउट के डिसीज़न दिए की, दर्शकों से लेकर प्लेयर्स का ध्यान उन पर रह गया. उनका एक ऐसा फैसला जब भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई के बीच मैच था.

2  डेविड़ शेफ़र्ड

क्रिकेटर और अंपायर्स रहे डेविड़ शेफ़र्ड, मूल रुप से अमेरिका के निवासी हैं. उनके बारे में कहा जाता था कि वह मैच के दौरान अलग-अलग हरकतों से फैसले देते थे. उनका वर्ष 2009 में निधन हो चुका है. मगर अपने समय के वे बेस्ट अंपायर्स रहे, और उनका द्वारा दिए डिसीज़न का यह एक बेस्ट एंगल है.

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स

3  स्टीव डेविड़

आस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट मैच के अंपायर्स स्टीव डेविड़ की एक प्यारी तस्वीर हैं जिसमें वह भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान एम.एस. धौनी के साथ सेल्फी ले रहे हैं.

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स

4  स्टीव बुकनॉर

अंतर्रराष्ट्रीय अंपायर स्टीफन एंथॉनी स्टीव बुकनॉर ने अपने हंसमुख चेहरे के साथ पिच पर अलग तरीक से, आउट के फैसले दिए.

मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स

5  डिक्की बर्ड

अतर्रराष्ट्रीय इंगलिश क्रिकेट अंपायर डिक्की बर्ड का नाम, निराले क्रिकेटर क सूची में प्रथम स्थान पर लिया जाता है. जो आप इनकी तस्वीर में देख भी सकते हैं.

ये है मनोरंजक क्रिकेट अंपायर्स – तो यह कहना गलत नहीं होगा कि क्रिकेट में मज़ा सिर्फ प्ल्यर्स के चौकों या छक्कों को देखकर ही मिलता है कभी-कभी रोमांच इन निराले अंपायर्स के फैसलों को देखकर भी आता है.

Don't Miss! random posts ..