ENG | HINDI

OMG ! अगर कोई आपसे अंग्रेजी में बात करे तो हो जाएं सावधान 

अंग्रेजी बोलना आजकल के फैशन में है. आज तो बच्चा बच्चा अंग्रेजी बोलता है. लोग अपने बच्चों को अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाते हैं. इतना ही नहीं इंग्लिश बोलने पर ही आजकल नौकरी भी मिलती है, लेकिन अगर कोई अपरचित आपसे लगातार अंग्रेजी में बोल रहा है तो वो आपका नुक्सान भी कर सकता है. कैसे ? आइए, जानते हैं.

असल में आजकल दिल्ली में एक ऐसा गिरोह सामने आया है जो लोगों से बड़े ही सलीके से अंग्रेजी बोल रहा है और लोगों के घरों में चोरियां कर रहा है. ये गिरोह इतना स्मार्ट है कि महँगी से महँगी गाड़ियाँ चोरी करता है. गिरोह के हर आदमी को बेहतरीन अंग्रेजी बोलने आती है. उनका पहनावा भी बहुत ही उम्दा होता है. एक बार उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वो आपके घर चोरी करने वाले हैं.

दिल्ली में इस तरह की घटनाएं बहुत हो रही हैं. पहले ये लोग किसी अमीर आदमी को खोजते हैं. उसके बारे में सबकुछ पता लगाते हैं और फिर अपना गेम शुरू करते हैं. आपसे किसी न किसी बहाने मिल चुके होते हैं. आपको नहीं लगता. आप सोचते हैं कि ये अनजान हैं और दोबारा कभी नहीं मिलेंगे, लेकिन वो बड़ी ही समझदारी से अपना काम कर जाते हैं.

ऐसे लोग मुख्य तौर पर दिल्ली के महंगे स्कूलों के सामने कुछ दिन चक्कर लगाते हैं. उसके बाद ये अमीर फैमिली को पकड़ते हैं. जैसे ही इनके हाथ अमीर फैमिली लग जाती है ये पूर ध्यान उसपर ही लगा देते हैं.

इन चोरों को पकड़ने के लिए इनाम भी रखा गया है, लेकिन ये इतने शातिर हैं कि अपना कोई भी सबूत नहीं छोड़ते. पुलिस इनके बारे में अभी कुछ भी नहीं पता लगा पाई है. बस, इनकी थोड़ी बहुत जानकारी ही है.

तो अब से अगली बार जब भी कोई अपरचित आपसे अंग्रेजी में बात करे तो उसे नज़रंदाज़ करें. भूलकर भी उसे अपने घर और मोहल्ले का पता न बताएं.

 

Don't Miss! random posts ..