ENG | HINDI

बड़ा ही रोचक है ये… देश के इंजीनियर खाते हैं २० सेंटीमीटर की रोटी

इंजीनियर

इंजीनियर – इंजीनियर्स की पसंद अलग होती है.

हाथों में हमेशा इंची टेप लेकर चलने वाले ये इंजीनियर अपनी लाइफ में भी बहुत ही नपी तुली चाल चलते हैं. ना तो एक इंच इधर ना ही उधर. बस, एक दम सीधी लाइन पर चलते रहना ही इन्हें आता है. हाल ही में एक ऐसी खबर ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है, जिसमें ये इंजीनियर रोटी को मापते हुए दिखाया गया है.

जी हाँ, हैरान मत होइए ये सच है. शादीशुदा एक इंजीनियर अपनी लाइफ में अपनी बीवी से कहता है कि २० सेंटीमीटर से ज्यादा की रोटी नहीं बननी चाहिए. अब भला ये भी कोई बात हुई.

असल में ये बड़ी ही अजीब घटना है जो मीडिया में इस समय छायी हुई है. एक ऐसा शख्स मीडिया में घूम रहा है खबर बनकर, जिसने नया रिकॉर्ड बना दिया. किसी बिल्डिंग के बनाने में नहीं, बल्कि अपनी पत्नी पर शासन करने में. पुणे की रहने वाली सुप्रिया की शादी 2008 में एक इंजीनियर के साथ हुई थी. सब बहुत खुश थे की लड़की की जिंदगी सुधर जाएगी. बेटी राज़ करेगी.

शुरुआती दो साल दो एकदम ठीक गुजरे लेकिन उसके बाद पति के व्यवहार में बदलाव आने लगा. जिसमें वो छोटी-छोटी बातों में झगड़ा और मारपीट करने लगा.और साथ ही रोटी का साइज 20 सेमी रखने को कहता अगर रोटी 20 सेमी से ज्यादा या कम होती तो गालियां देकर मारपीट भी करता था. अब बताइए भला ये भी कहीं संभव है क्या?

इस इंजीनियर का दिमाग ही खराब होगा, जो अपनी पत्नी से इस तरह की बात करता है. रोटी खाएगा तो सिर्फ २० सेंटीमीटर की है. ये सुनने में बहुत ही अजीब लग रहा है. उस इंजीनियर की पत्नी ने भी तलाक की अर्जी दे दी कोर्ट में और इन दोनों का मामला पूरी मीडिया में छा गया. इन दोनों के बीच रोटी के साइज को लेकर तलाक की नौबत आ गई हो. रोटी पर तलाक पहली बार हुआ.

जी हां ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला आया है महाराष्ट्र के पुणे से जहां एक पति अपनी पत्नी की बनाई रोटियों का साइज नापने के लिए एक्सेल सीट का प्रयोग करता था.

अगर रोटी ठीक साइज की बनी तो ठीक वरना साइज कम या ज्यादा होने पर पत्नी को देता था गालियां.

जिससे परेशान होकर पत्नी ने कोर्ट में पति से तलाक के लिए याचिका दायर कर दी. ये भी घरेलु हिंसा का ही उदाहरण है. भला रोटी के गोल और साइज़ में होने पर कोई पत्नि को मरता है.

इतना ही नहीं ये इंजीनियर अपनी पत्नी से दिनभर का हिसाब भी मांगता था. घर में क्या खर्च किया और कितना. वो तो ठीक है, लेकिन हद तो तब हो गई जब उसने दिन भर में किया गया काम का हिसाब Excel शीट पर माँगा. अब बताइये भला ऐसा कहीं और होता है. ये पति पागल ही है. जो पत्नी से इस तरह का हिसाब मांगता है. रोटी का साइज़ मापता है. कल को बच्चे पैदा करने के समय भी कहेगा की इतने फुट से कम के बच्चे को जन्म मत देना. इस तरह से पत्नी की लाइफ ही खराब हो जाएगी.

भगवान् बचाएं ऐसे पति से. ऐसे पति से तो बेहतर है की लड़कियां कुंवारी ही रहें.

Don't Miss! random posts ..