ENG | HINDI

रुस की नई राष्ट्रपति बन सकती है ये पोर्नस्टार, पुतिन को दे रही है कङी टक्कर !

ऐलेना बर्कोवा

समाज बदल रहा है कभी – कभी लगता है ये बातें सिर्फ सुने में अच्छी लगती है हकीकत से कोई वास्ता नहीं है ।

आज दुनियाभर के सभी देश टेक्नॉलजी के मामले आगे निकल चुके हैं। लाइफ बहुत ज्यादा आसान और स्टाइलिश हो चुकी है। लोग कहते हैं कि उनके विचारों में पारदर्शिता आ चुकी है । अब पहले की तरह रुढीवादी सोच और पंरपराओं को नही मानता । लेकिन इसके बावजूद भी आज भी हम सेक्स एजुकेशन जैसे मुद्दों पर चुपी साधे हुए हैं । आज भी समाज में इस शब्द का इस्तेमाल करने पर लोग आपको अलग नजर से देखने लगते हैं । आपके चरित्र को लेकर सवाल उठाने लगते हैं। और इसका परिणाम है सेक्स एजुकेशन के बारे में जानकारी के अभाव में दुनियाभर में बढते अपराध ।

लेकिन एक नई सोच के साथ रुस में एक बदलाव की लहर नजर आ रही है । लेकिन देखना ये है कि क्या सच में यहां कुछ बदल पाता है या नहीं ।

ऐलेना बर्कोवा

दरअसल हम बात कर रहे हैं रुस में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव के बारे में। रुस के राष्ट्रपति चुनाव में रुस की एक फेमस पोर्नस्टार ऐलेना बर्कोवा खङी होने वाली है। जिसका ऐलान हाल ही में ऐलेना बर्कोवा ने खुद किया । उन्होंने कहा कि “वो अगले साल राष्ट्रपति चुनाव में खङी होगी और मौजुदा राष्ट्रपति पुतिन को टक्कर देंगी । “

ऐलेना बर्कोवा कहना है कि अगर वो राष्ट्रपति  बनती है तो वो रुस में लोगो को सेक्स एजुकेशन के प्रति जागरूक करेंगी । साथ ही स्कूलों में सेक्स एजुकेशन कम्पसरी कर देंगी । साथ ही रुस में बढते रेप और हैरसमेंट की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रेप और हैरसमेंट के लिए मौत की सजा का प्रावधान भी लेकर आएंगी ।

आपको बता दें ऐलेना बर्कोवा रुस की पोर्न इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस है। ऐलेना बर्कोवा भले ही एक पोर्नस्टार रही हो। लेकिन उन्होंने समाज समाज में सेक्स एजुकेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है। हालांकि ऐसा पहली बार नही है जब ऐलेना बार्कोवा पहली बार किसी चुनाव के लिए खङी हुई हो इसे पहले भी ऐलेना बर्कोवा मेयर के चुनाव में खङी हो चुकी है हालांकि उस चुनाव में वो हार गई थी । लेकिन लगता है ऐलेना की बातों ओर मुद्दों का रुस के लोगो पर प्रभाव पड रहा है। जिस वजह से वो राष्ट्रपति पुतिन को कङी टक्कर दे सकती है।

रुस दुनियाभर के सबसे शक्तिशाली देशों  में से एक है जिसकी ताकत अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। और मौजूदा राष्ट्रपति पुतिन भी रुस के सबसे प्रभावी शख्सियत हैं, जिन्हें हराना किसी के लिए भी काफी मुश्किल होगा ।