ENG | HINDI

Lip kiss को लेकर 5 जरूरी बातें ! अच्छा होता है आँखों का उस समय बंद हो जाना

Lip Kiss

Lip Kiss को लेकर कई शोध हुए हैं. जहाँ कुछ सर्वें इसके फायदे गिनाते हैं तो कुछ लोग इसको नुकसान दायक बोलते हैं.

लेकिन फिर भी चाहे कुछ भी हो जाये हम लिप किस को बिना किये रह नहीं सकते हैं.

तो आज हम आपको लिप किस से जुडी हुई 5 जरूरी बातें बताने वाले हैं और आप समझ जायेंगे कि आखिर क्यों हमेशा लिप किस आँखें बंद करके ही करनी चाहिए.

1.       दिमाग कर देता है काम करना बंद

ऐसा बोला जाता है कि उस समय हमारा दिमाग काम करना पूरी तरह से बंद कर देता है. अगर कोई दो प्रेमी आपस में लिप किस कर रहे होते हैं तो दिमाग अपने होश को खो चुका होता है. यह एक तरह से एक नशे के ही समान है. जैसे नशा दिमाग पर चढ़ता है इंसान अपना संतुलन खो देता है. इसी तरह से लिप किस मीठा नशा है. और इसको करते वक़्त हमारा दिमाग से संतुलन खत्म हो जाता है.
यही कारण है कि इस समय दोनों की ही आँखें बंद हो जाती हैं. अब अपर आप हाथों पर किस करते हैं तो उस वक़्त ऐसा नहीं होता है.

2.       ध्यान केन्द्रित करने के लिए आँखे बंद

अगर आप कभी किसी चीज पर पूरी तरह से ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं तो आप कुछ समय के लिए आँखें बंदकर उसपर ध्यान लगाते हैं. इसी तरह से लिप किस करते समय व्यक्ति वहां पर पूरी तरह से ध्यान लगाना चाहता है और वह आँखें बंद कर लेता है.

3.       इतने पास का फोकस नहीं हो पाता

हमारी आँखें काफी पास का सही से फोकस नहीं कर पाती हैं. अगर आप उस समय आँखें खोलते हैं तो जल्द ही आँखों में दर्द होना शुरू हो जाता है . इस कारण से इंसान की आँखें खुद ही बंद हो जाती हैं.

4.       आँखें बंद कर इमेजिनेशन

इंसान अगर लिप किस करता है तो बाद तो निश्चित है कि अब उससे आगे भी वह जाएगा. तो किस एक शुरुआत होती है और आँखें बंद कर दोनों व्यक्ति आगे का इमेजिनेशन कर रहे होते हैं. अगर आँखें बंद ना हों तो यह कन्फर्म है कि उस पल का कोई मजा नहीं ले सकता है.

5.       एक खास तरह की संवेदनशीलता

एक शोध के मुताबिक लिप किस के समय जब आँखें बंद हो जाती है उस समय दोनों प्रेमी एक खास तरह की संवेदनशीलता का अनुभव कर रहे होते हैं. इस संवेदनशीलता के चलते ही दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बनता है और यही संवेदनशीलता बाजारू प्यार और सच्चे प्यार में एक फर्क को दर्शाती है. आँखें बंद कर प्यार करना सच्चे प्यार की निशानी है.

तो अब अगर आप लिप किस के समय आँखें बन बंद करते हैं तो यह आपके प्यार की लम्बी उम्र के लिए काफी जरूरी है. तो अब अपनी आँखें बंद ही रखें.