ENG | HINDI

बॉलीवुड के 5 सितारे जो इंटीमेट सीन्स के लिए ले चुके हैं अपने डुप्लीकेट का सहारा !

इंटीमेट सीन्स के लिए डुप्लीकेट

इंटीमेट सीन्स के लिए डुप्लीकेट – दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने के लिए ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में हॉट इंटीमेट सीन्स का तड़का लगाया जाता है.

हालांकि कई सितारे फिल्मों में इंटीमेट सीन्स देने के लिए सहजता से तैयार हो जाते हैं लेकिन कई सितारे इस तरह के सीन्स करने में खुद को असहज महसूस करते हैं.

स्क्रिप्ट की मांग के अनुसार फिल्मों में हॉट किसिंग या फिर बेड सीन्स फिल्माए जाते हैं ऐसे में जब सितारे खुद इस तरह के सीन्स करने से इंकार कर देते हैं तब मजबूरन उनके डुप्लीकेट कलाकारों का सहारा लिया जाता है.

इस लेख के जरिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के ऐसे ही पांच सितारों के बारे में जिन्होंने इंटीमेट सीन्स करने से इंकार कर दिया जिसके बाद इंटीमेट सीन्स के लिए डुप्लीकेट ने उस सीन को पूरा किया.

इंटीमेट सीन्स के लिए डुप्लीकेट –

1- सनी लियोनी

पूर्व पोर्न स्टार और बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी आज कामयाबी के मामले में बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. वैसे तो सनी लियोनी फिल्मों के लिए इंटीमेट सीन्स खुद करती हैं लेकिन फिल्म ‘एक पहेली लीला’ में उन्होंने इंटीमेट सीन करने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद फिल्म में इंटीमेट सीन के लिए उनके बॉडी डबल यानी डुप्लीकेट कलाकार का सहारा लेना पड़ा था.

2– मनीषा कोईराला

अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक बेहतरीन अदाकारा होने के बावजूद मनीषा अपने करियर के अंतिम दौर में कुछ ऐसी फिल्में कर बैठी जिसके लिए उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी. फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ भी उनके लिए एक त्रासदी साबित हुई थी. इस फिल्म में हॉट सीन्स को लेकर मनीषा सुर्खियों में थी लेकिन यहां हम आपको बता दें कि मनीषा ने खुद इस सीन को नहीं किया था बल्कि उसके लिए उनके डुप्लीकेट का सहारा लिया गया था.

3– दीपा मेहता

दीपा मेहता की फ़िल्म ‘फ़ायर’ को अपनी रिलीज़ के दौरान कई विवादों का सामना करना पड़ा था. फ़ायर बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म थी जिसमें होमोसेक्शुएल रिश्तों को पर्दे पर दिखाया गया था. इस फिल्म में शबाना आज़मी और नंदिता दास के सेक्स सीन्स के लिए बॉडी डबल यानि डुप्लीकेट का इस्तेमाल किया गया था.

4- मल्लिका शेरावत

फिल्म ‘मर्डर’ से रातों रात सुर्खियां बटोरनेवाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत वैसे तो कई फिल्मों में बोल्ड और हॉट अवतार में नज़र आ चुकी हैं. वैसे तो फिल्मों में इंटीमेट सीन के लिए मल्लिका शेरावत ने कभी डुप्लीकेट का सहारा नहीं लिया लेकिन फिल्म हिस्स में एक न्यूड सीन को फिल्माने के लिए मल्लिका को डुप्लीकेट का सहारा लेना पड़ा था.

5– अली ज़फ़र

बेशक पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर अली ज़फ़र को बॉलीवुड में काफी प्यार मिला है. आपको बता दें कि अली ज़फ़र को ऑनस्क्रीन किसिंग से परहेज़ है और वो फिल्मों में इंटीमेट सीन से दूरी ही रखते हैं. यही वजह है कि उनकी फिल्म ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ में उनके डुप्लीकेट ने अदिति राव हैदरी के साथ किसिंग सीन किया था.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के ये सितारे भले ही अपनी फिल्मों में इंटीमेट सीन्स खुद करते हैं लेकिन कभी-कभी वो इस तरह के सीन्स करने से परहेज करते हैं जिसके चलते उनकी जगह पर इंटीमेट सीन्स के लिए डुप्लीकेट का सहारा लेना पड़ता है.

 

Don't Miss! random posts ..