विदेश

दुबई जाकर अगर आपने इन खास जगहों की सैर नहीं की तो वहां जाना बेकार है !

दुबई की देखने लायक जगहें – ऊंची-ऊंची इमारतों के साथ रेगिस्तान का खूबसूरत नजारा अगर कहीं दिखाई देता है तो वो है दुबई. जी हां, दुबई का नाम दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों की फेहरिस्त में शामिल है.

यही वजह है कि दुनिया भर से लोग दुबई का दीदार करने के लिए आते हैं. ऐसे में अगर आपका मन भी दुबई की सैर करने के लिए बेताब हो रहा है तो इससे पहले हम आपको बताना चाहते हैं दुबई की देखने लायक जगहें जहां की सैर किए बगैर दुबई घूमना बेकार है.

दुबई की देखने लायक जगहें – 

1- अल कुदरा लेक

वैसे तो दुबई में कई खूबसूरत झीलें हैं जो सैलानियों का मन मोह लेती हैं. इन्हीं झीलों में से एक है अल कुदरा लेक. यह झील यहां आनेवाले लोगों के लिए एक मशहूर पिकनिक स्पॉट के तौर पर जाना जाता है. इतना ही नहीं यहां आनेवाले पर्यटक इस जगह पर कैंप लगाकर रहने का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

2- जबील पार्क

सिर्फ झील ही नहीं दुबई में कई खूबसूरत पार्क भी मौजूद हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं. लेकिन इन खूबसूरत पार्कों में शुमार जबील पार्क की खूबसूरती देखते ही बनती है. इस पार्क में जाकर आप स्वीमिंग और साइक्लिंग का मजा ले सकते हैं.

3- दुबई फाउंटेन

दुबई की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को यहां आनेवाले सैलानियों की पहली पसंद माना जाता है. इस ऊंची इमारत के ठीक सामने दुबई फाउंटेन का मनमोहक नजारा भी देखने को मिलता है. 140 मीटर की ऊंचाई तक जानेवाले इस फाउंटेन को अगर आपने नहीं देखा तो फिर क्या देखा.

4-  रूफटॉप गार्डन

दुबई स्थित ऊद मेथा के रूफटॉप गार्डन की तो बात ही निराली है. यहां जाकर आप खुले आसमान के नीचे मूवी देखने का भरपूर मजा ले सकते हैं. यहां आपको बीनबैग, स्नैक्स जैसी हर सुविधा मिलेगी और मजे की बात तो यह है कि इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे.

5-  अल फहीदी फोर्ट और म्यूजियम

दुबई म्यूजियम वाकई में बेहद खूबसूरत है जहां इतिहास से जुड़ी हर चीज की जानकारी पर्यटकों को बेहद आसानी से मिल जाती है. इसके अलावा दुबई के हजारों साल पुराने फहीदी फोर्ट की खूबसूरती सैलानियों का मन मोह लेती है.

ये है दुबई की देखने लायक जगहें – दुबई के इन मशहूर पर्यटन स्थलों की सैर करने के बाद ही आपको दुबई घूमने का असली मजा मिल पाएगा. इसलिए जब भी आप दुबई की सैर पर निकलें इन मशहूर स्थलों की सैर जरूर करें.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago