ENG | HINDI

ये एक सब्जी है जो सेक्स पॉवर बढाती है !

सहजन की सब्जी

हरी सब्जियां सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती हैं.

इसलिए तो हरी सब्जियों को हर रोज खाने की सलाह भी दी जाती है.

इन सब्जियों में कई ऐसी सब्ज़ियां है जो वैवाहिक जीवन के लिए काफी फायदेमंद बताई जाती हैं.

आज हम आपको  ऐसी ही एक सब्जी के बार में बताने जा रहे हैं जो वैवाहिक जीवन ही नहीं बल्कि पुरुषों की यौनशक्ति के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

पुरुषों के लिए गुणकारी है सहजन की सब्जी

आपने सहजन की सब्जी का नाम तो सुना ही होगा जिसे अंग्रेजी में ड्रमस्टिक भी कहा जाता है. यही एक वो दमदार सब्जी है जो पुरुषों की यौनशक्ति में कमाल की बढ़ोत्तरी करता है.

सहजन की सब्जी पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने और वीर्य को गाढ़ा करने में मददगार होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. इसके अलावा सहजन बीटा कैरोटीन, प्रोटीन और कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होता है.

ये मैंगनीज, मैग्नीशियम, पौटेशियम और फाइबर से भरपूर होता है. सहजन में पाए जानेवाले ये सभी तत्व शरीर के संपूर्ण विकास के लिए बेहद जरूरी होते हैं.

सहजन की सब्जी एक, फायदे अनेक

1 – सहजन की सब्जी या सूप के नियमित सेवन से सेक्सुअल हेल्थ बेहतर होती है. सहजन यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुत कारगर होता है – इसके अलावा ये पुरुषों में होनेवाले गुप्त रोगों को खत्म करने में मदद भी करता है.

2 – सहजन की सब्जी महिला और पुरुष दोनों के लिए समान रूप से फायदेमंद है. महिलाएं अगर रोजाना सहजन की सब्जी का सेवन करती हैं तो उससे गर्भाशय में होनेवाली तकलीफें दूर होती हैं.

3 – अस्थमा, सर्दी-खांसी, गले की खराश और छाती में बलगम जम जाने पर सहजन का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है.

4 – सहजन का सूप पाचन तंत्र को भी मजबूत बनाने का काम करता है. इसमे मौजूद फाइबर्स कब्ज की समस्या को भी दूर करते हैं.

5 – सहजन की सब्जी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. इसके नियमित सेवन से शरीर को रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है जो कई बीमारियों से शरीर की रक्षा करता है.

6 – सहजन की सब्जी या सूप खून को साफ करने में मददगार होता है और जब शरीर का रक्त शुद्ध होगा तो चेहरा निखरने लगता है. इसके अलावा सहजन डायबिटीज को भी कंट्रोल करता है.

गौरतलब है कि सहजन का इस्तेमाल करीब 300 किस्म की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है. लेकिन अगर आप वाकई में अपनी यौनशक्ति को बढ़ाना चाहते हैं तो फिर सहजन की सब्जी या सूप आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

 

Don't Miss! random posts ..