ENG | HINDI

चाय नहीं वज़न घटाने के लिए पीएं ये ड्रिंक्स

ड्रिंक्स जो वजन घटाते है

ड्रिंक्स जो वजन घटाते है – थकान मिटाने और फ्रेश होने के लिए यदि आप भी दिन में 4-5 कप दूध वाली चाय गटक जाते हैं, तो सावधान हो जाइए, क्योंकि दूध और शक्कर वाली ये चाय आपका वज़न बढ़ाने के लिए ज़िम्मेदार है.

यदि आप सचमुच अपना बढ़ा वज़न घटाना चाहते हैं, तो अपने चाय की लत छोड़ पीएं के खास ड्रिंक्स, जो न सिर्फ़ हेल्दी होते है, बल्कि वज़न घटाने में भी मदद करते हैं.

ड्रिंक्स जो वजन घटाते है –

1 – नींबू पानी

नींबू पानी पाचन को दुरुस्त कर मेटाबॉलिज्म को सही करता है. इसके अलावा यह कैलरीज भी नहीं बढऩे देता. वजन कम करने के लिए सुबह उठते ही गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीएं.

2 – नारियल पानी

यह न केवल स्किन के लिए अच्छा होता है, बल्कि यह आपका वजन भी कम करता है. रोजाना नारियल पानी पीने से कैलरीज नहीं बढ़ती और यह बैड कोलेस्ट्रॉल भी शरीर से घटाता है.

3 – ग्रीन टी

बेशक ग्रीन टी के फायदों से तो हम सब ही वाकिफ हैं. रोजाना दूध वाली चाय की बजाय ग्रीन टी पीएं, असर खुद ब खुद दिखने लगेगा.

4 – खीरे का रस

इस जूस में कैलोरी कम और फाइबर अधिक मात्रा में होता है, जिसको रोजाना पीने से जांघों के आस-पास की चर्बी तेजी से घटती है.

5 – करेले का जूस

करेले का जूस ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल रखता है,  इसलिए डॉक्टर ब्लड शुगर के मरीज का करेले का जूस पीने की सलाह देते है. साथ ही ये मोटापा कम करने में भी सहायक है.

6 – छाछ

छाछ न सिर्फ पेट को ठंडा रखता है, बल्कि वज़न घटाने में भी मदद करता है. छाछ पानी से पाचन तंत्र भी ठीक रहता है. खासतौर पर गर्मियों में छाछ पीना बहुत फायदेमंद होतो है.

7 – पानी

यदि आप वज़न कम करना चाहते हैं, तो खाना खाने के आधे घंटे पहले खूब पानी पीएं. रिसर्च से भी पता चला है कि पानी वज़न घटाने में मदद करता है.

ये है वो ड्रिंक्स जो वजन घटाते है – अब सोच क्या रहे हैं आप, दूध वाली चाय को मोह छोड़िए अब से ये ड्रिंक्स पीना शुरू कर दीजिए आपकी 32 इंच की कमर जल्द ही 28 इंच हो जाएगी.

Don't Miss! random posts ..