ENG | HINDI

ब्रेकअप हो जाने के बाद भी सपने में एक्स आता है तो उसके ये कारण हो सकते है!

सपने में एक्स आता है

एक समय था जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में थे।

लेकिन अब आपका ब्रेकअप हो गया है तो ये स्वाभाविक है कि आप अपने उस प्यार को याद करते होंगे।

लेकिन कई लोगों का कहना है कि उनके ब्रेकअप के कई दिन बीत जाने के बाद भी सपने में एक्स आता है। हालाँकि अब आप दोनों का आपस में कोई लेना देना नहीं रहा गया है।

लेकिन फिर भी आपके सपने में एक्स आता है तो इसके ये कारण हो सकते है-

सपने में एक्स आता है –

1 – जब आपका एक्स आपके सपने में आये तो समझ लीजिये आप जल्द ही ब्रेकअप की तकलीफ से दूर होने वाले है। क्योंकि मनुष्य के मस्तिष्क की रचना इस तरह से हुई है कि भले ही हम किसी के बारे में नहीं सोचते है, लेकिन फिर भी हमारे दिमाग के किसी कोने में उसकी यादें पड़ी हुई है जो हमें सपने में कभी-कभार दिखाई देती है।

2 – कई बार ऐसा होता है ब्रेकअप के उस सदमे के हम इतने आदि हो चुके होते है कि वो दर्द कब कम हो गया है ये एहसास हम समझ ही नहीं पाते है। जिस कारण भी एक्स सपने में आता है।

3 – कही आपका ब्रेकअप भी तो चुपचाप नहीं हुआ है क्योंकि कई लोगो की आदत होती है कि वे संबंध तोड़ने से पहले लड़ाई-झगड़ा करते है और एक-दूसरे पर चिल्लाकर अपनी भड़ास निकालते है। लेकिन अगर आपने बिना कुछ कहे संबंध तोड़ा है तो आपके एक्स के सपने आना स्वाभाविक है।

4 – अगर हाल ही में आपका ब्रेकअप हुआ है तो एक्स के सपने आना स्वाभाविक है। कई बातें ऐसी होती है जिसको हम सोचते रहते है और उससे आखरी बार कह नही पाए तो फिर वो सपने में आते है।

5 – भले ही आप किसी नये रिश्ते में आ गये हो लेकिन आपके एक्स कि कुछ बातें ऐसी होती है जो उसको दुनिया से सबसे अलग करती है। तो उसकी याद आना स्वाभाविक है।

ये है कुछ वजहें कि सपने में एक्स आता है – अगर आपका ब्रेकअप हुआ है और आपका एक्स सपनों में आता है तो ये वजहें हो सकती है.