ENG | HINDI

मुकेश अंबानी के घर के नौकर भी महीने के 2 लाख से ज़्यादा कमाते हैं

मुकेश अंबानी के घर के नौकर

मुकेश अंबानी के घर के नौकर – देश के धनाड्य लोगों में से एक अंबानी बंधू में बड़े भाई मुकेश अंबानी के कारोबार का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है.

मुंबई में खूबसूरत तो नहीं लेकिन बड़ी अजीब सी दिखने वाली एक बिल्डिंग जो सुरक्षा के लिहाज़ से बनाई गई है और इसे देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं., वो घर है मुकेश अंबानी का.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर – मुकेश अंबानी के घर में जितने भी नौकर हैं सभी हिस्सार से हैं. हिसार के हर घर का लड़का यहाँ नौकरी करता है. मुकेश के नौकरों की संख्या एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों में है. मुकेश के घर में नौकरों की सैलरी सुनकर आप बेहोश हो जाएंगे. जीतनी सैलरी किसी कंपनी के सबसे बड़े ओहदे पर काम करने वाले कर्मचारी की होती है, उतनी सैलरी मुकेश अपने घर के नौकरों को देते हैं.

मुकेश के घर पर नौकरों की इस फ़ौज को देखकर लगता है कि जैसे वो किसी होटल में काम कर रहे हों.

यहाँ पर नौकरों का एक हेड होता है. जो सभी को मैनेज करता है. ठीक उसी तरह जिस तरह से किसी कंपनी में सभी कर्मचारियों को हैंडल करने के लिए के बॉस होता है.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर इस हेड की महीने की सैलरी २ लाख है.

जी हाँ, २ लाख कमाता है मुकेश का ये नौकर. इतना ही नहीं. यहाँ पर बाकी नौकरों की सैलरी भी बहुत ही अच्छी है. इतनी सैलरी तो आप सोचते होंगे की काश आपकी बेहतर नौकरी लग जाए और आपको भी इतनी ही सैलरी मिलने लगे. कुछ लोग तो सोचते होंगे कि पढ़ाई करने का मतलब ही नहीं है कम से कम मुकेश के घर का नौकर ही बन गए होते तो बेहतर होता.

यानी सालों पढ़ाई करके और दर-दर नौकरी के लिए अपना बायोडाटा लेकर घूमने से तो अच्छा है की किसी के घर का नौकर ही बन जाएं.

Don't Miss! random posts ..