ENG | HINDI

पाकिस्तान में एक कुत्ते को सुनाई गई मौत की सजा और वजह भी थी हैरान करने वाली!

कुत्ते को मौत की सजा

कुत्ते को मौत की सजा – हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इन दिनों एक अजीब वाक्या सुनने को मिला है।

ख़बरों के अनुसार वहां एक कुत्ते को मौत की सजा सुनाई गई है। वैसे तो पाकिस्तान से आये दिन अजीबो-गरीब तरह के मामले सामने आते रहते है, लेकिन इस बार तो हद ही हो गई जब एक अदालत ने एक कुत्ते को मौत की सजा सुनाकर सबको हैरान कर दिया।

दरअसल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भक्कर में सहायक आयुक्त राजा सलीम ने कुत्ते को इसलिए मौत की सजा सुनाई क्योंकि उसने एक बच्चे को काटा था। सलीम ने कहा कि कुत्ते को मौत की सजा मानवीय आधार पर सुनाई गई है।

वहीं कुत्ते के मालिक के खिलाफ़ मामला दीवानी अदालत में चल रहा है।

इस बीच सहायक आयुक्त राजा सलीम ने कहा “कुत्ते ने बच्चे को घायल किया है ऐसे में उसे मारा जाना चाहिए” सलीम ने यह भी कहा कि कुत्ते के पंजीकरण की जांच के लिए एक अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है।

इस फैसले से चिंतित कुत्ते के मालिक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस बच्चे को मेरे कुत्ते ने काटा था उसके परिवार के कहने पर मामला दर्ज किया गया था। उसके  बाद कुत्ते को सजा के तौर पर एक सप्ताह के कैद की सजा हुई थी। ऐसे में दोबारा सजा के रूप में मौत देना अनुचित है। कुत्ते के मालिक ने मौत की सजा के खिलाफ आगे जाने का फैसला किया है। उसने कहा कि वो अपने कुत्ते को इंसाफ दिलाने के लिए सभी अदालतों का दरवाजा खटखटायेगा।

पाकिस्तान का ये मामला शायद दुनिया में इस तरह का पहला ही मामला होगा जब किसी अदलत ने एक बेजुवान जानवर को दो बार सजा सुनाई है, जिसमें दूसरी बार में तो कुत्ते को मौत की सजा सुनाई गई है।

Don't Miss! random posts ..