ENG | HINDI

कुत्ते ने दौड़ाई कार, चौंकाने वाला है वीडियो

कार चलाता कुत्ता

कार चलाता कुत्ता – कुत्तों को बड़ा ही वफादार माना जाता है।

मगर कभी-कभी उनकी कुछ हरकतों को देखकर लगता है कि वो काफी समझदार भी है। पालतू कुत्ते अपने मालिक की आज्ञा का पालन करने में बड़े ही माहिर होते हैं। उन्हें कुछ सिखाना चाहो तो कुछ दिनों में वो उस काम या खेल को सीख जाते हैं और फिर खुद से ही उसे करने लगते हैं।

आपने कुत्तों को गेंद से खेलते हुए या छलांग वगैरह लगाते हुए तो देखा ही होगा। मगर क्या आपने कभी किसी कुत्ते को गाड़ी चलाते हुए देखा है? राह चलते अक्सर ही कोई प्यारा सा डॉग अपने मालिक की कार से झांकता हुआ नजर आ जाता है।

कार चलाता कुत्ता

लेकिन इसमें कुछ अनोखा नहीं लगता है। हां अगर कुत्ता टू-व्हीलर की पिछली सीट पर सफर करता नजर आ जाता है तो आश्चर्य होता है। मगर हाल ही में जो घटना हुई है, वो इन वाकयों से कई ज्यादा आश्चर्यचकित करने वाली है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता किसी प्रोफेशनल ड्राइवर की तरह कार दौड़ा रहा है।

कार चलाता कुत्ता

मेघालय के शिलॉन्ग की इस वीडियो में एक आदमी भी कुत्ते के पास वाली सीट पर आराम से बैठा दिख रहा है। लगभग 1 मिनट की इस धांसू वीडियो को एक महिला ने रिकॉर्ड किया है, जो इस कार की पीछे वाली गाड़ी में मौजूद थी। वीडियो में कुत्ता साफ-साफ ड्राइवर की सीट पर बैठकर स्टीयरिंग पकड़े नजर आ रहा है। आप देख सकते है कार चलाता कुत्ता !

Tobu the Dog

Thug life Level in Shillong!

Posted by The Shillong Gag on Thursday, September 27, 2018

कार चलाता कुत्ता – इस वीडियो को देखकर आपको भी लगा होगा कि वाह! ये क्या कमाल का कुत्ता है। लेकिन असल में कुत्ते का इस तरह भीड़ भरे इलाके में गाड़ी चलाना बेहद खतरनाक था। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने कार के मालिक पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उसका हजार रुपये का चालान काटा है। पुलिस का मानना है कि सड़क सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाना जरूरी था। ताकी अगली बार कोई कुछ तूफानी करने के चक्कर में ऐसी हरकत तो ना करें।

कार चलाता कुत्ता

शिलॉन्ग से संबंधित फेसबुक पेज पर शेयर की गई इस वीडियो को 33 हजार बार देखा जा चुका है और 800 से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर भी किया है। वीडियो पर कई मजेदार कमेंट्स आए हैं। कुछ व्यूअर्स का मानना है कि यह वीडियो फेक है।  वही कुछ ने कमेंट किया है कि ड्राइवर का गाड़ी पर पूरा कंट्रोल है। वीडियो को शुरुआत में देखने पर ऐसा ही लगता है कि लेकिन आखिरी के कुछ सेकंड्स में समझ आ जाता है कि स्टेयरिंग पर पूरा कंट्रोल कुत्ते का है और आदमी तो बस आराम से पास में बैठा हुआ है।

कार चलाता कुत्ता

कुत्तों के कार चलाने की बात निकली ही है तो हम आपको बता दे कि न्यूज़ीलैंड में एक समाज सेवी संस्था कुत्तों को कार चलाने की ट्रेनिंग देती है। इसके पीछे संस्था का मकसद यह साबित करना ही है कि कुत्ते बहुत समझदार होते हैं।

आपको यह मजेदार स्टोरी व वीडियो पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर कीजिएगा।

Don't Miss! random posts ..