ENG | HINDI

अगर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने का मन बना चुके हो तो ये बातें कभी ना कहना उस से! बहुत बुरा होगा!

Do Not Say These Things To Your Girlfriend

गर्लफ्रेंड से टूट कर मोहब्बत की और अब शादी का मन भी बना लिया है|

मतलब लग रहा है कि भविष्य सुन्दर होगा, ख़ास होगा और सभी सपने पूरे होंगे! ऐसे में बस एक काम करना, कुछ ऐसी बातें जो अपनी गर्लफ्रेंड से कभी मत करना! दिल में आये तो दिल से निकाल देना लेकिन ज़बान पर मत लाना वरना इतने जूते पड़ेंगे कि गिन भी ना पाओगे!

जानना चाहते हो क्या नहीं कहना? पढ़ो इसे फिर!

1) तुम्हारे दोस्तयार बड़े फ़ालतू टाइप के हैं!

ये ख़याल ही आपको पिटवाने के लिए काफ़ी है, बोल दिया तो शादी टूटी ही समझो! जिन दोस्तों के साथ वो इतने समय से मस्ती कर रही हैं उन्हें फ़ालतू समझ भी कैसे सकते हैं आप?

2) वहाँ की तो लड़कियाँ बस ऐसी ही होती हैं!

आप कैसे डिसाइड करोगे कि कहाँ की लड़की कैसी होती है? और जहाँ की भी हो, वो जगह, वो स्कूल, वो कॉलेज, वो ऑफ़िस उस लड़की का कैरेक्टर या पर्सनैलिटी परिभाषित नहीं कर सकता!

3) थोड़ी एक्सरसाइज़ कर लेनी चाहिए!

क्यों भाई साहब, आप क्या ब्रैड पिट को पराजित करके आये हैं गुड लुक्स के मामले में? और मोहब्बत जिस से की थी, शादी भी तो उसी से कर रहे हैं, क्यों?

4) वो वाली फ्रेंड बहुत अच्छी है!

अभी तो शादी हुई नहीं और अभी से महबूबा की सहेलियों या बहनों पर नज़र डाल दी? यही है सच्चा इश्क़?

5) उन दोस्तों को छोड़ दो!

अरे घर छोड़ के तो तुम्हारे घर में आ रही है ना आपकी गर्लफ्रेंड, अब क्या सारी दुनिया से नाता तुड़वाओगे? और फिर ये हक़ दिया किसने आपको?

6) कहीं मांगलिक तो नहीं हो?

ये इतने साल से जो इश्क़बाजी चल रही थी, तब नहीं सोचा था कि मांगलिक से इश्क़ नहीं करना? और अगर ऐसे घटिया विचार हैं तो अच्छा है कि अभी बाहर आ जाएँ, शादी के बाद तो तलाक़ ही होगा फिर!

7) शादी के बाद भारतीय कपड़े पहनना!

तो डेट पर जाने के लिए मिनी स्कर्ट और ड्रेसेस चाहिए थीं, लेकिन घर पर सूट-साड़ी में बहु चाहिए? इतना दोगलापन?

8) दहेज..

इसके आगे तो एक शब्द मत निकालना! अगर ख़ुद की औकात नहीं है अपने घर का सामान बनाने की तो शादी के सपने क्यों देखे?

9) घरवालों से पूछ लें?

क्यों, जब प्यार किया था तब उनसे पूछ के किया था? जब बड़े-बड़े वादे किये थे, सपने दिखाए थे तब भी उनसे पूछ के आये थे? अब शादी के लिए उनके कंधे पर रखकर क्यों बन्दूक चला रहे हो भाई?

10) मम्मी की सेवा कर लोगी ना?

नहीं जी, आपकी गर्लफ्रेंड को रिश्तों की समझ ही कहाँ है? किसी और ग्रह से आई है ना वो! और फिर आपने ये भी तो नहीं बताया कि शादी के बाद नौकरानी चाहिए होगी, हैं?

तो भैया ज़रा संभल के मुँह खोलना वरना गुड़-गोबर ही होगा!

वैसे भी अगर इन में से कोई भी विचार आपको सही लगता है तो ज़रा अपनी सोच पर काम करो! आज के ज़माने में ढंग की लड़की तो आपका हाथ नहीं थामेगी!