ENG | HINDI

10 साल की डीजे ने अपने गानों पर लोगों को नचाया, वीडियो हुआ वायरल

डीजे स्विच

डीजे स्विच – आज की दुनिया में हर कोई किसी न किसी वजह से तनाव में रहता है. ऐसे में कुछ लोग तनाव को कम करने के लिये पार्क या शांत जगह ढूंढते हैं, तो वहीं कुछ लोग तनाव को दूर करने के लिये क्लब, बार या डीजे पार्टी में जाना पसंद करते हैं.

तनाव को छूमंतर करने का मंत्र है डीजे

जैसे ही आप क्लब या बार में एंटर करते हैं डीजे की धुन आपके तनाव को छूमंतर कर देती है. आप बस उसे ही एंजॉय करने लग जाते हैं और आपके पैर आपको नाचने पर मजबूर कर देते हैं. डीजे में गानों को प्ले करने वाले म्यूजिशियन तो आपने कई देखे होंगे. लेकिन जिस म्यूजिशियन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो लोगों से कहती है, “अपनी सभी चिंताओं को भूल जाओ और चलों पार्टी करें.” वह डीजे टेबल के पीछे एक बॉक्स पर खड़े होकर अपने पैरों को टैप करके और अपनी कमर को हिलाकर लोगों को अपने गानों से दीवाना बनाती है.

10 साल की डीजे

ये लड़की है 10 साल की ‘डीजे स्विच’, जो अफ्रीकी देश घाना की रहने वाली है. जो एक डीजे मास्टर है. इस ‘डीजे स्विच’ का असली नाम एरिका टन्डोह है. इनका एक वीडियो बीबीसी ने हालहि में रिलीज किया है. जिसमें वे अपने स्कूल के एक कार्यक्रम में डीजे का संचालन कर रही हैं.  उस वीडियो को फेसबुक में 8.3 मिलियन व्यूज मिले हैं और ट्वीटर पर 4.5 मिलियन.

उनके एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचा दिया तहलका

अफ्रीका में डीजे की लोकप्रियता को देखकर बीबीसी ने उनका एक इंटरव्यू लिया. जिसमें एरिका ने बताया कि उन्होने 9 साल की उम्र से ही गाने बनाने शुरु कर दिये थे. उन्हें लोकप्रियता 2017 में मिली जब उन्होने TV3 की प्रतियोगिता जीती थी. अप्रैल में, उन्होंने अपनी मां के साथ एक कोलैब किया था और डीजे पर संगीत उन्होंने ने ही दिया था. जिसे ‘डेसीवर’ कहा जाता है. और मई में ‘डीजे स्विच’ को घाना डीजे अवॉर्डस से सम्मानित किया गया था.

डीजे स्विच

बड़े होकर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ बनने का है सपना

एरिका को स्कूल जाना बहुत पंसद हैं वे अपने स्कूल को ‘फन स्कूल’ कहती हैं. क्योंकि वह वहां जाकर डांस सीखती हैं, ड्रम और ट्रम्पेट बजाती हैं. वह इस समय पियानो सीख रही हैं. लेकिन डीजे स्विच के फ्यूचर प्लान्स काफी बड़े हैं. डीजे तो उनका जुनून है, लेकिन वह एक स्त्री रोग विशेषज्ञ बनना चाहती हैं. जिसके जरिए वह महिलाओं की मदद कर सकेंगी.

डीजे स्विच नाम ही क्यो?

जब उनसे पूछा गया कि आपका नाम ‘डीजी स्विच’ क्यो हैं, तो उन्होने कहा कि वह लोगों के मूड को टर्न ऑफ से टर्न ऑन कर देती हैं इसलिये उनका स्टेज नाम डीजे स्विच है. आज वह अपने गानों की वजह से अफ्रीका ही नहीं कई देशों में वह पॉपुलर हो गयी हैं.

डीजे स्विच

तो दोस्तों ये है डीजे इडस्ट्री की सबसे यंग म्युजिशियन जिन्होंने अपने गानों से लोगों के दीवाना बना दिया. अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो नीचे दिये गये कमेंट् बॉक्स में हमें जरूर बताएं. और ऐसी ही वायरल खबरों के लिये हमारी साइट पर आते रहें.