ENG | HINDI

आमिर खान से इस खूबसूरत अभिनेत्री ने ऐसे लिया था अपनी बेइज्जती का बदला !

दिव्या भारती

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हमेशा से ही अपने मन के मुताबिक काम करते आए हैं.

कहा जाता है कि जब तक उन्हे अपनी मन पसंद स्क्रिप्ट और हीरोइन नहीं मिल जाती है तब तक वो किसी भी फिल्म में काम करने के लिए हामी नहीं भरते हैं.

कुछ ऐसा ही उन्होंने कुछ साल पहले एक जानीमानी अभिनेत्री के साथ किया था. जब उनके साथ उस अभिनेत्री को फिल्म के लिए कास्ट किया गया तो आमिर ने उस अभिनेत्री के साथ काम करने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद उस अभिनेत्री ने भी मौका मिलते ही आमिर से अपनी बेइज्जती का बदला लेते हुए अच्छा सबक सिखाया था.

दिव्या भारती ने आमिर से लिया था अपनी बेइज्जती का बदला

दरअसल साल 1993 में यश चोपड़ा ने आमिर को अपनी फिल्म ‘डर’ के लिए कास्ट किया था. बताया जाता है कि यश चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए दिव्या भारती को बतौर हीरोइन चुना था.

दिव्या भारती उस समय तेजी से उभरती हुई स्टार थी और हर बड़ा छोटा निर्देशक उनके साथ काम करने की इच्छा रखता था.  जब यश चोपड़ा ने उन्हें इस फिल्म का ऑफर दिया तो वो राजी हो गई लेकिन आमिर खान ने दिव्या के साथ काम करने से ही इंकार कर दिया.

दरअसल आमिर के इस इंकार के पीछ वजह बताई जाती है कि साल 1992 में अमेरिका में हुए एक लाइव शो के रिहर्सल के दौरान दिव्या अपना स्टेप भूल गई जो आमिर की नजरों से छुप नहीं सका. दिव्या की इस गलती को आमिर ने माफ नहीं किया और उनके साथ स्टेज पर परफॉर्म करने से इंकार कर दिया.

हालांकि जब दिव्या को आमिर के साथ इस फिल्म का ऑफर मिला तो वो पुरानी बातें भूल गई लेकिन आमिर उस बात को नहीं भूला पाए थे इसलिए उन्होंने फिल्म में दिव्या की जगह जूही चावला को बतौर हीरोइन लेने की मांग की. आमिर की जिद के आगे यश चोपड़ा को झुकना पड़ा और उन्होंने जूही चावला को फिल्म में ले लिया.

दिव्या को फिल्म से हटवाने के बाद आमिर ने इस फिल्म के लिए सनी देओल के साथ स्टोरी सेशन करने से मना कर दिया. लेकिन अबकी बार यश आमिर की जिद के आगे नहीं झुके बल्कि उन्होंने इस फिल्म में आमिर की जगह शाहरुख खान को ले लिया.

हालांकि आमिर की वजह से फिल्म से निकाले जाने के इस अपमान को दिव्या भारती भूला नहीं पाई और उन्होंने राज कंवर की फिल्म ‘दीवाना’ से आमिर को निकालकर शाहरुख खान को लेने की मांग की. दिव्या भारती की जिद के चलते आमिर को एक ब्लॉक बस्टर फिल्म से हाथ धोना पड़ा. इस फिल्म ने शाहरुख और दिव्या को करियर की बुलंदियों पर पहुंचा दिया.

इसे कहते हैं जैसे तो तैसा, जैसे आमिर ने दिव्या को फिल्म से निकलवा दिया था ठीक उसी तरह से अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए दिव्या ने भी आमिर को उस फिल्म से निकलवा दिया जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.