बॉलीवुड

पत्नी से तलाक के बदले इन सितारों ने चुकाई इतनी मोटी रकम कि जानकर दंग रह जाएंगे आप !

बॉलीवुड की कई मशहूर जोड़ियों ने अपनी पसंद से अपना लाइफ पार्टनर चुना लेकिन शादी के बाद किसी कारण से जब इनके बीच कड़वाहट आने लगी तो इन्होंने एक-दूसरे से कानूनी तौर पर अलग होने का फैसला कर लिया.

बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही मशहूर जोड़ियां है जो अब कानूनी तौर पर एक-दूसरे से अलग हो चुकी हैं. लेकिन तलाक के बदले में बॉलीवुड के इन सेलेब्स को काफी मोटी रकम चुकानी पड़ी.

तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स से मिलवाते हैं जिन्हें पत्नी से तलाक के बदले बतौर एलिमनी मनी मोटी रकम चुकानी पड़ी.

पत्नी से तलाक के बदले –

1- अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

हाल ही में मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान के तलाक पर कोर्ट ने मोहर लगा दी. इस तलाक के बदले अरबाज खान ने मलाइका को 15 करोड़ की एलिमनी मनी और एक फ्लैट दिया है. आपको बता दें कि इन दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी और तलाक इसी साल 11 मई को हुआ है.

2- रितिक रोशन और सुजैन खान

अभिनेता रितिक रोशन और सुजैन खान का तलाक साल 2014 में हुआ था. तलाक के बदले में रितिक को सुजैन के नाम 380 करोड़ की मोटी रकम अदा करनी पड़ी. आपको बता दें कि सुजैन और रितिक की शादी साल 2000 में हुई थी. हालांकि तलाक के बाद अब तक ना तो सुजैन ने दूसरी शादी की है और ना ही रितिक ने.

3- आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

इंटीरियर डिजाइनर पायल खन्ना से फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा ने साल 2001 में शादी की थी लेकिन शादी के कुछ साल बाद साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया. इस तलाक के बदले आदित्य चोपड़ा ने पायल को बतौर एलिमनी मनी 50 करोड़ रुपये दिए. आदित्य ने साल 2014 में रानी मुखर्जी से शादी कर ली.

4- संजय कपूर और करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर और बिजनेसमैन संजय कपूर की शादी साल 2003 में हुई थी जबकि दोनों का तलाक पिछले साल यानी 2016 में ही हुआ है. जिसके बदले संजय ने करिश्मा को बतौर एलिमनी मनी 14 करोड़ रुपये और एक फ्लैट दिया है. हालांकि करिश्मा से तलाक के बाद इसी साल संजय कपूर ने मॉडल प्रिया सचदेव से शादी रचा ली है.

5- सैफ अली खान और अमृता सिंह

अभिनेता सैफ अली खान ने अभिनेत्री अमृता सिंह साल से 1991 में शादी की थी जबकि साल 2004 में दोनों कानूनी तौर पर एक-दूसरे से अलग हो गए. इस तलाक के बदले में सैफ ने अमृता को 5 करोड़ रुपये एलिमनी मनी के तौर पर दिया था. जिसके बाद साल 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली.

6- संजय दत्त और रिया पिल्लई

अभिनेता संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी. रिया पिल्लई संजय की दूसरी पत्नी थी जिनसे साल 2005 में संजय का तलाक हो गया. तलाक के बदले में संजय दत्त ने रिया को 8 करोड़ रुपये दिए थे. फिर साल 2008 में उन्होंने मान्यता से शादी कर ली.

ये है पत्नी से तलाक के बदले चुकानी पड़ी बड़ी रकम – बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने शादी करके जिंदगी भर साथ रहने का वचन लिया था लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही इनके आपसी रिश्ते बगड़ने लगे जिसकी वजह से इन सेलेब्स एक-दूसरे से अलग होने के लिए तलाक लिया और इसके लिए मोटी रकम भी अदा की.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago